हिमाचल पुलिस जवान शुभम ने 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

0
416
tenth-all-itenth-all-india-police-shooting-competitionndia-police-shooting-competition

सिरमौर- हिमाचल के जिला सिरमौर के छोटे से गांव कोलर निवासी शुभम कुंडलस ने दसवीं अखिल भारतीय पुलिस शूटिंग प्रतियोगिता में 10 मीटर एयर राइफल इवेंट मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतकर जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है।

केरल में 21 से 24 नवंबर तक आयोजित शूटिंग प्रतियोगिता में उन्होंने यह गौरव हासिल किया। वर्तमान में किन्नौर में तैनात शुभम वर्ष 2012-13 से अभी तक शूटिंग प्रतियोगिता में एक दर्जन के करीब मेडल जीत चुके हैं। नेशनल में गोल्ड जीतना शुभम का सपना था।

शुभम का अगला टारगेट अब अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश के लिए गोल्ड जीतना है। यही नहीं पुणे में 12 दिसंबर से आयोजित होने वाली राष्ट्रीय ओपन शूटिंग प्रतियोगिता के लिए भी शुभम क्वालीफाई कर चुके हैं। यहां पर वह व्यक्तिगत स्पर्धा के साथ-साथ टीम इवेंट में भी हिमाचल के लिए सोना लाने की तैयारियों में जुट गए हैं। शुभम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है।

उनके पिता रणजीत सिंह भी पुलिस विभाग में कार्यरत हैं। वह भी अच्छे शूटर हैं। समय-समय पर उन्होंने शुभम को राइफल शूटिंग के लिए प्रोत्साहित किया है। विभाग में आईपीएस अधिकारी बिंदु रानी सचदेवा, एसपी किन्नौर रोहित मालपानी व सब इंस्पेक्टर सुरेश उनके प्रेरणा स्रोत रहे हैं।

शुभम ने बताया कि नेशनल प्रतियोगिता में मेडल जीतने के लिए वह हर रोज तीन से चार घंटे अभ्यास कर रहे हैं। वह अपना अधिकतर समय शूटिंग रेंज में ही व्यतीत कर रहे हैं, जिससे प्रदेश का नाम राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पटल पर अंकित हो सके।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS