ऑकलैंड स्कूल के समीप सड़क किनारे सीवरेज की पाइप लीक होने से स्थानीय लोग परेशान

0
627
shimla-sewage-problem
चित्र: जागरण

शिमला- राजधानी शिमला के लोग अभी पीलिया की बीमारी से उबर भी नहीं पाए हैं कि सीवरेज की पाइपलाइनें फिर लीक होने लगी हैं। सोमवार को लक्कड़ बाजार से ऑकलैंड सड़क किनारे सीवरेज की पाइप लीक हो गई और सीवरेज की गंदगी खुले में बहती रही। सीवरेज की पाइप के साथ ही पेयजल पाइपें गुजर रही हैं। ऐसे में शहर के लोगों में बीमारियां फैलने का खतरा मंडराने लगा है।

शहर में कई स्थानों पर सीवरेज की गंदगी खुले में बह रही है। सोमवार को जहां पर सीवरेज की पाइप लीक हो रही थी, वहां से कुछ दूरी पर निजी स्कूल है। अधिकतर लोग इसी रास्ते से बच्चों को स्कूल छोड़ने व लेने जाते हैं।

सीवरेज पाइप के लीक होने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोग नगर निगम शिमला की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों ने कहा कि एक तरफ तो नगर निगम वार्डो की संख्या को बढ़ाकर 35 करने जा रहा है और दूसरी तरफ मौजूदा वार्डो की सीवरेज लाइन की दशा सुधर नहीं रही है।

स्थानीय लोगो का कहना है कि जगह-जगह सीवरेज की गंदगी बहने के कारण पर्यटकों के सामने भी शिमला की छवि खराब हो रही है। नगर निगम शिमला के उपमहापौर टिकेंद्र पंवर ने कहा कि सीवरेज की पाइप की मरम्मत करवा दी जाएगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS