विवि होस्टलों में पुलिस छापामारी में भारी मात्रा में हथियार बरामद

1
318
HP University Students Clash

शिमला- हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला में मंगलवार शाम पुलिस ने छापामारी की। पुलिस ने जीएच हॉस्टल, टैगोर श्रीखंड व एसबीएस हॉस्टल के कमरों की तलाशी ली। पुलिस ने यहां से दराट, तलवारें, खुखरी, रॉड, डंडे, पत्थर व शराब की बोतल बरामद की।

पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि हॉस्टलों में विद्यार्थियों ने तेजधार हथियार रखे हुए हैं। पुलिस ने क्यूआरटी व सुरक्षा टीम के साथ कमरों की तलाशी ली। जिन कमरों में विद्यार्थी नहीं थे और खुले पड़े हुए थे उनमें भी हथियार मिले। इस दौरान कई ऐसे विद्यार्थी मिले जिन्हें हॉस्टल आवंटित ही नहीं था। पुलिस ने उन विद्यार्थियों को हॉस्टल से बाहर भेज दिया। एसबीएस हॉस्टल से कई विद्यार्थी घरों के लिए रवाना हो गए। पुलिस ने बड़ी मात्रा में तेजधार हथियार बरामद किए हैं। पुलिस बल भारी मात्रा में तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही पुलिस की गुप्त सूचना टीम भी हॉस्टल में तैनात की गई है।

दिन भर चैकिंग करते रहे एसपी

पुलिस अधीक्षक डीडब्ल्यू नेगी ने मंगलवार को स्वयं विवि परिसर में पहुंचे। सुबह से लेकर देर रात तक डटे रहे। विवि के चप्पे-चप्पे में पुलिस अधीक्षक ने क्यूआरटी के साथ मिलकर चेकिंग की। वहीं जिन विद्यार्थियों पर संदेह हो रहा था, उनके पहचानपत्र भी चेक किए। पुलिस अधीक्षक ने एसएफआइ कार्यकर्ताओं को आ‌र्ट्स ब्लॉक व एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पिंक पैटल से आगे हिलने नहीं दिया। इस दौरान डीएसपी राम लाल बंसल, एसएचओ बालूगंज संजीव कुमार भी मौजूद थे।

Photo: Divya Himachal

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें