Shimla Water Shortage

नगर निगम को शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई मामले पर नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों में नगर निगम के खिलाफ भारी रोष है।

शिमला : राजधानी शिमला में पानी की किल्लत से  शहर में हाहाकार मच गया है। शहर के मैहली क्षेत्र ऐसा क्षेत्र है, जहां पर बीते 19 दिन से पानी नहीं आया है। इस कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोग नाले का पानी लाने को मजबूर हैं। इस पानी को नगर निगम द्वारा पहले ही अशुद्ध घोषित किया गया है।

नगर निगम को शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई मामले पर नहीं हुई है। ऐसे में क्षेत्र के लोगों में नगर निगम के खिलाफ भारी रोष है।

लोगों का आरोप है कि बिल पूरे महीने का दिया जा रहा है और पानी महीने में चार दिन भी नहीं आता। लोगों को पानी भी खरीद कर काम चलाना पड़ रहा है। घरों में खाना बनाने तक के लिए पानी नहीं है। ऐसे में लोग दूर-दूर से पानी ला रहे हैं। यहां पर पिछले करीब एक पखवाड़े से बार-बार यह समस्या आ रही है। स्थानीय लोगों राजकुमार, संजय, रमेश, सुरेंद्र आदि का कहना है कि त्योहारों पर भी लोगों को पानी नहीं दिया जा रहा है। जहां सभी लोग अपने-अपने घरों में खुशियां मना रहे हैं, वहीं उनकी दिनचर्या पानी के जुगाड़ में पूरी हो रही है।

राजधानी शिमला में रविवार को कई क्षेत्रों में पानी आपूर्ति नहीं हो पाई। इस वजह से इन क्षेत्रों के लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रविवार को कनलोग, बैनमौर, टुटू, कैल्टी, मल्याणा के क्षेत्र में लोगों को पानी की सप्लाई नहीं मिल पाई। लोगों का कहना है कि पानी न मिलने से घर का कामकाज प्रभावित हो रहा है, जबकि नगर निगम प्रशासन का कहना है कि शहर में पानी की सप्लाई पूरी तरह से दी गई है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS