सरकारी गाड़ियों का दुरुपयोग रोकने के लिए एचआरटीसी अफसरों की गाड़ियों में लगेगा वीटीएस सिस्टम

0
396
HRTC vehicle tracking system (2)

शिमला- एचआरटीसी के अफसरों को मिली सरकारी गाड़ियों का दुरुपयोग रोकने के लिए निगम प्रबंधन ने नई पहल शुरू की है। अब प्रदेश भर में अफसरों सहित फ्लाइंग स्क्वायड को मिली सभी गाडिय़ों में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम (वीटीएस ) लगाया जाएगा। इससे गाड़ियों के निजी इस्तेमाल के प्रयोग पर निगम प्रबंधन की पूरी नजर रहेगी। निगम के कार्यकारी निदेशक सहित डिवीजनल मैनेजर को मिली गाड़ियों में इस सिस्टम को लगाया जा चुका है।

अब प्रदेश भर में डिपो और डिवीजन लेवल पर अगले 10 दिनों में डिवीजनल मैनेजर व क्षेत्रीय प्रबंधकों को मिली गाड़ियों में भी वी.टी.एस. सिस्टम लगाया जाएगा। एचआरटीसी में एक कार्यकारी निदेशक सहित करीब 10 डिवीजनल मैनेजर व 27 क्षेत्रीय प्रबंधक व प्रदेश और प्रदेश के बाहर 10 फ्लाइंग स्क्वायड अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

प्रबंधन द्वारा लिए गए इस निर्णय से न केवल निगम में पारदर्शिता आएगी बल्कि सरकारी खर्चे पर निजी कार्य के लिए गाड़ियों का इस्तेमाल भी नहीं हो सकेगा। इसके साथ ही निगम की कार्यकुशलता में भी सुधार आएगा। निगम प्रबंधन की यह नई पहल प्रदेश के अन्य सरकारी विभागों के लिए भी एक मिसाल कायम करेगी और साथ ही निगम की पहल सिस्टम में पारदर्शिता अपनाने के लिए प्रेरित करेगी।

Photo: SecuMaxIndia/ Representational Image

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS