हिमाचल विश्वविद्यालय में बेटे की फर्जी मार्कशीट बनाने वाला अफसर बर्खास्त, छात्र संगठन ने किया था पर्दाफाश

0
1786
HPU-Fake-Mark-Sheet

शिमला- हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में बेटे की फर्जी मार्कशीट बनाने के आरोपी अधिकारी,बी.के. शर्मा, विश्वविद्यालय में सहायक कुल सचिव पद पर कार्यरत था, को बर्खास्त कर दिया है। विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद (ईसी) ने हाल ही में चर्चा कर मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अधिकारी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है।

वीडियो/फोटो (नवम्बर 21, 2014) में छात्र नेता राहुल चौहान प्रदेश विश्वविद्यालय के भूतपूर्व कंट्रोलर ऑफ़ एग्जामिनेशन श्याम लाल कौशल से जांच की माँग करते हुए

उक्त अधिकारी पर अपने बेटे की फर्जी मार्कशीट तैयार करने के आरोप लगे थे। इसका खुलासा 2014 में एक छात्र संगठन द्वारा किया गया था जिसके बाद मामले को लेकर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागीय जांच के आदेश दिए थे। छात्र संगठनों ने मामला उजागर होने पर विश्वविद्यालय परिसर में खूब विरोध किया था। मामला सामने आने के बाद उक्त अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था और अब विभागीय जांच पूरी होने और जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त अधिकारी को विश्वविद्यालय की सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है।

ये भी पढ़ें: एचपीयू छात्रों को फर्जी मार्कशीट घोटाले का पर्दाफाश, कथित तौर पर कुलपति रिकॉर्ड के साथ छेड़छाड़

जांच रिपोर्ट हाल ही में हुई ईसी की बैठक के दौरान पेश हुई थी और इस पर आरोपी सहायक कुल सचिव से प्राप्त अभ्यावेदन को भी ईसी में चर्चा करने के बाद उक्त अधिकारी को बर्खास्त करने का निर्णय लिया। उक्त सहायक कुल सचिव को विश्वविद्यालय की सेवाओं से बर्खास्त करने की पुष्टि कुलपति प्रो. एडीएन वाजपेयी ने की है।

hpu-SFI
File Photo: Himachal Watcher

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS