शिमला दूरदर्शन केंद्र में सीबीआई रेड में अधिकारियों पर गिर सकती है गाज, जांच टीम के हाथ लगे हम दस्तावेज

0
1001
Doordarshan Kendra Shimla

शिमला- हाल ही में शिमला दूरदर्शन केंद्र में सीबीआई द्वारा की गई रेड मामले में केंद्र के कुछ अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

सीबीआई की जांच दूरदर्शन के कुछ एक अधिकारियों के इर्द-गिर्द घूम रही है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई के कुछ एक अधिकारी रिकॉर्ड साथ ले गए हैं, जिसकी वे गहनता से छानबीन कर रहे हैं, वहीं कुछ एक सीबीआई अधिकारी अभी भी शिमला में डेरा डाले हुए हैं और छानबीन कर रहे हैं। जल्द ही सीबीआई इस मामले में अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई को दूरदर्शन केंद्र में गड़बड़झाले की शिकायतें मिली थीं, जिनको लेकर उन्होंने यह कार्रवाई अमल में लाई है।

इस मामले को लेकर जल्द ही सीबीआई थाना शिमला में एफआईआर भी दर्ज हो सकती है। केंद्रीय जांच एजैंसी (सीबीआई) एफआईआर दर्ज करने से पहले पुख्ता सबूत हासिल करना चाहती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि शिमला दूरदर्शन गड़बड़झाले में सीबीआई जांच टीम के हाथ कुछ एेसे दस्तावेज लगे हैं, जिनके आधार पर कभी भी दूरदर्शन के अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज की जा सकती है। हालांकि सीबीआई दूरदर्शन कार्यालय से जब्त किए गए रिकॉर्ड की छानबीन कर रही है।

सीबीआई दस्तावेजों को खंगालने के बाद इस मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाएगी। उल्लेखनीय है कि बीते 10 जून को केंद्रीय जांच एजैंसी (सीबीआई) ने शिमला स्थित दूरदर्शन कार्यालय में दबिश दी थी। केंद्र में चल रही कुछ अनियमितताओं को लेकर सीबीआई की 10 सदस्यीय टीम ने कार्यालय से रिकॉर्ड खंगालने के साथ-साथ वित्तीय आकलन की फाइलें व कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क को भी कब्जे में लिया है। सीबीआई की उक्त दबिश से कार्यालय में मौजूद अधिकारियों और कर्मचारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS