शिमला गेयटी थिएटर में आयोजित पुस्तक मेले का 25 लाख रुपये के मुनाफ़े के साथ समापन, पर्यटकों, स्थानीय लोगो ने जमकर की खरीदारी

0
633
Book Fair Shimla

शिमला- गेयटी थिएटर में आयोजित भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा जीनियस हाईवे पब्लिकेशन के सहयोग से 11 दिन से चल रहे पुस्तक मेले में 25 लाख रुपये की राशि की किताबें पाठकों द्वारा खरीदी गई हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है आज के आधुनिक व वेब टेकनेलॉजी के दौर में इटरनेट व ऑनलाइन बुक्स की भरमार होने के बावजूद पुस्तकें खरीदनें में पाठकों की संख्या में कमी नहीं हुई है।

Shimla Book Fair Gaiety Theater Shimla

विभाग द्वारा 21 मई से शिमला के गेयटी थिएटर में इस पुस्तक मेले की शुरुआत हुई थी। पुस्तक मेले में पब्लिकेशन द्वारा अपनी-अपनी किताबों के स्टॉल यहा सजाए गए थे, जिसमें इन सभी पब्लिकेशनों द्वारा स्कूली बच्चों से जुड़ी किताबों से लेकर, ज्ञानवर्धक, महान पुरुषों व व्यक्तित्वों के जीवन पर आधारित और उनके द्वारा लिखी गई पुस्तकें भी शामिल की गई थी। वहीं पुस्तकों के साथ सीडी-डीवीडी का भी खुला बाजार इस पुस्तक मेले में लगा हुआ था, जहा पाठकों ने जमकर इनकी खरीदारी की।

शिमला के स्थानीय लोगों के लिए ये पुस्तक मेला किताबों की खरीदारी के लिए सुनहरा अवसर था। अन्य राज्यों से आए हुए पर्यटकों के लिए भी उतना ही फायदेमंद रहा, ऐसे में पर्यटकों ने भी इस पुस्तक मेले से जमकर खरीदारी की। इस दौरान पर्यटकों को भी एक ही जगह पर सिलेब्स से जुड़ी घरेलू नुस्के, रेसिपी बुक, हैल्थ से जुड़ी किताबें, कहानिया, प्ररेणात्मक किताबें सहित जीवनिया, नोवल, कॉमिक्स, धार्मिक, अध्यात्मिक पुस्तकें खरीदने को मिली। वहीं पाठकों को भी यहा अपनी मनपंसदीदा किताबे देखने को मिली, ऐसे में इनके लिए ये पुस्तक मेला आकर्षण का केंद्र रहा। अंतिम दिन मंगलवार को स्कूली बच्चों सहित स्थानीय लोगों व पर्यटकों की भीड़ इस पुस्तक मेले में खरीदारी के लिए देर शाम तक जुटी रही।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS