रूसा के कारण 29,000 छात्रों का भविष्य दांव पर, लेकिन विधानसभा सत्र मे पक्ष, विपक्ष को कोई चिंता नही

0
307
HP University student protest against RUSA 2

हिमाचल प्रदेश सरकार और कुलपति 100 करोड़ रुपए के लालच मे आकर कर रहें छात्रों के साथ धोका धड़ी

शिमला- आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय परिसर मै रूसा सिस्टम और कैंपस मे अधयापको के रिक्त पड़े पदों,वाईफाई और एम.फिल के छात्रों से गलत तरीके से वसूली जा रही फीस को लेकर लगभग 350 छात्र–छात्राओं के साथ दो घंटे का धरना प्रदर्शन किया!

छात्र संगठन एसएफआई ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन व कुलपति ने रूसा सिस्टम लेकर एक कमेटी का गठन किया है लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी उस कमेटी की और से अभी तक कोई प्रतिकिया नही आई है!

छात्र संगठन का कहना है कि आज 29,000 छात्र-छात्राएं प्रदेश से बाहर के विश्वविद्यालय मे पढ़ने की ताक पर बैठे हुए हैं लेकिन वहां दाखिला कैसे होगा ये सवाल आज पैदा हो रहा है!

संगठन का यह भी कहना है कि जिस सरकार को हिमाचल प्रदेश की जनता ने सही शिक्षा व्यवस्था के लिए चुना था आज वो सरकार और कुलपति 100 करोड़ रुपए के लालच मे आ कर शिक्षा व्यवस्था को ले कर छात्रों के साथ धोका धड़ी कर रही है!

एचपीयू छात्र संगठन ने यह भी कहा कि आज कल विधानसभा का सत्र चला हुआ है लेकिन न तो पक्ष और न हे विपक्ष रूसा सिस्टम को ले कर कोई चिंता है और ना ही इसका कोई विकल्प ढूंढा जा रहा है!

संगठन ने चेताते हुए कहा है कि जिन 29,000 छात्रों का भविष्य अभी लटका हुआ है उसका 5वीं सेमेस्टर का परिणाम शीघ्र घोषित किया जाए और उनके दाखिले की स्थिति को जल्द सुधरा जाए और इसके साथ ही साथ रूसा सिस्टम को हिमाचल प्रदेश से रोल बैक किया जाए! प्रदेश की भौगोलिक व दूसरी परिस्थिति इसके अनुसार नही है!

छात्र संगठन ने कहा कि जल्द ही इस सरकार,विपक्ष,कुलपति और प्रदेश विश्वविद्यालय के अधयापको व कालेजों के प्रधयापको को घेरने की तैयारियां कर रहा है जिन्होने इस रूसा सिस्टम को यहाँ शुरू किया था और जिसकी ज़िम्मेवारी सरकार व विश्वविद्यालय प्रसाशन की रहेगी!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS