जल्द ही कोटी और बराड़ी नालों से मिलेगा शिमला शहर को पानी

0
221
Shimla MC

शिमला- कोटी व बराड़ी नालों से शहर को अब जल्द ही पानी मिल सकेगा। नगर निगम प्रशासन द्वारा अश्विनी खड्ड पेयजल परियोजना से जुड़े क्षेत्रों के लिए प्राकृतिक स्रोतों कोटी व बराड़ी नालों से पानी उठाने की वैकल्पिक व्यवस्था के प्रस्ताव को आईपीएच विभाग के समक्ष रखा गया है। उसे आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स से मंजूरी प्रदान की गई है। मंत्री ने निगम द्वारा बनाए गए प्रस्ताव को जल्द अमल में लाने के दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

शहर में पीलिया के बढ़ते मामलों व अश्विनी खड्ड से पानी के सैंपल फेल होने के बाद आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स ने अतिरिक्त मुख्य सचिव पीसी धीमान सहित निगम अधिकारियों के साथ अश्विनी खड्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री ने अश्विनी खड्ड के कलैक्शन प्वाइंट से लेकर पूरे प्लांट का निरीक्षण किया है। इस दौरान पानी की जांच भी की गई।

निरीक्षण के दौरान महापौर संजय चौहान ने कहा कि अश्विनी खड्ड के उस पार से 2 प्राकृतिक नाले बहते हैं जिनका पानी साफ है। मेयर ने मंत्री विद्या स्टोक्स को अवगत करवाया कि इन प्राकृतिक नालों से रोजाना 4 से 5 एम.एल.डी पानी प्राप्त किया जा सकता है। इस दौरान उपमहापौर टिकेंद्र पंवर, आयुक्त पंकज राय, स्वास्थ्य अधिकारी डा. सोनम नेगी व एमई विजय गुप्ता सहित आईपीएच विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS