हिमाचल उच्च न्यायालय के आदेश रसूखदारों के ठेंगे पर, गाड़ियों से नहीं हटा रहे पहचान संबंधित शब्द

0
311

शिमला- शिमला के कई रसूखदारों को कानून का कोई डर नहीं है। वह अब भी अपनी गाड़ियों में पहचान से संबंधित लिखे गए शब्दों को नहीं हटा रहे हैं। शहर में अभी भी ऐसी कई गाड़ियां धड़ल्ले से घूम रही हैं जिन गाड़ियों में भारत सरकार, हिमाचल सरकार, प्रेस, आर्मी, डाक्टर इत्यादि लिखा रहता है।

DSC_1228

यह मोटर व्हीकल 121 की अवहेलना हैं। पुलिस की चेतावनियों के बावजूद कुछ गाड़ियों के चालक इन्हें नहीं हटा रहे हैं। यह सीधे तौर पर प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की भी अवहेलना हैं। पुलिस प्रशासन ने प्रदेश सरकार के आदेशों की अनुपालना करते हुए अधिकांश सरकारी और निजी गाड़ियों पर ओहदा लिखकर रौब से घूमने वालों पर नकेल कस दी है।

DSC_1165

लेकिन पूरी तरह से इस मुहिम में कामयाबी नहीं मिल पाई है। इस फैसले के बाद पुलिस प्रशासन, जिला कचहरी के न्यायाधीश, डीसीए एडीएम और एसडीएम सहित ऐसे अधिकांश लोगों ने पहचान संबंधी शब्द हटा दिए। अधिकांश ने आदेशों की अनुपालना कर ली है। लेकिन शहर में अब भी ऐसी कई गाड़ियां रोजाना देखी जा सकती है।

DSC_1184

जिसमें पहचान संबंधी शब्द अब भी लिखे देखे जा सकते हैं। एसपी शिमला डी डब्ल्यू नेगी ने कहा कि प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की अनुपालना की जा रही है। जब जब उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला आता है वह उस पर कार्रवाई करते हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS