लॉटरी के नाम पर ऐसे भी हो रही ठगी, रहें अलर्ट

0
213

हमीरपुर- लॉटरी में कार निकलने का झांसा देकर एक युवक को 38 हजार रुपए की चपत लग गई। कार तो मिली नहीं लेकिन ठगी करने वाला शातिर बार बार पैसा जरूर ऐंठता रहा। ठगी का ये मामला हिमाचल के हमीरपुर का है। यहां शहर का एक युवक लॉटरी के नाम पर ठगी का शिकार हुआ है। फर्जी कॉलर ने लॉटरी का झांसा देकर साढ़े 38 हजार रुपये अपने खातों में जमा करवा लिए।

इतना ही नहीं फर्जी कॉलर 22 हजार रुपये और जमा करवाने के लिए युवक को बार बार संपर्क कर रहा है। पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत पुलिस में दे दी है। युवक के अनुसार 6 अक्तूबर को उसे कॉल आई। कॉलर ने बताया कि उसे एक चैनल के माध्यम से पूछे गए सवालों का सही जवाब देने पर कार ईनाम में निकली है।

कार के बदले दिया ये ऑफर

कार की बजाय युवक को 12 लाख 80 हजार रुपये की नकदी देने का भी ऑफर दिया गया। युवक ने 12 लाख 80 हजार रुपये की नकदी लेने का ऑफर स्वीकार किया। इसके कॉलर ने युवक को दो खातों में 12 हजार 800 रुपये और 25 हजार 600 रुपये जमा करवाने को कहा। युवक ने बताए खातों में 38 हजार 400 रुपये की नकदी जमा करवा दी।

राशि जमा करवाने के बाद युवक के खाता में 12 लाख 80 हजार रुपये की नकदी नहीं आई। इसके चलते युवक को आभास हुआ कि वह ठगी का शिकार हुआ है। इसके बाद भी फर्जी कॉलर उससे पैसे मांग रहा है। युवक ने पुलिस में शिकायत दी है। इसकी जांच की जा रही है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS