टॉय ट्रेन पटरी से उतरी,दो की मौत

0
297

शिमला कालका टॉय ट्रेन कालका रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई है। हादसे में दो महिलाओं के मरने की सूचना है। दोनों मृतक सैलानी ब्रिटेन की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि हादसा दोपहर बाद हुआ है। हादसे में 20 से ज्यादा सैलानी घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए स्‍थानीय अस्पताल में भेजा गया है। टॉय ट्रेन में सवार सभी सैलानी ब्रिटेन के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ये ट्रेन विदेशी सैलानियों ने बुक कर रखी थी। सभी इस हैरिटेज ट्रेन में सवार होकर शिमला के लिए रवाना हुए थे। मगर कालका से करीब दो किलोमीटर दूर पहुंचते ही ट्रेन के सभी चारों डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में दो सैलानियों की मौत हो गई।

ट्रेन में सवार थे 39 सैलानी

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस ट्रेन में कुल 39 सैलानी सवार थे। इसे सैलानियों ने दिल्‍ली से बुक करवा रखा था। गौरतलब है कि इस ट्रैक पर अक्सर विदेशी सैलानी अपनी डिमांड के अनुसार स्पेशल ट्रेन की बुकिंग करवाते हैं। यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर इतना बड़ा हादसा हुआ है।

बताया जा रहा है कि कुछेक घायलों को हल्की चोटें लगी हैं। इन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी भी मिल गई है। वहीं, कुछेक घायलों का उपचार अभी भी जारी है। वहीं, रेलवे पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS