कंडक्टरो की भर्ती के सिस्टेमैटिक फ्राड को सी.बी.आई. से जांच करने की मांग- आम आदमी पार्टी

0
340
hrtc eco friendly bus

शिमला- सितम्बर आम आदमी पार्टी ने परिवहन निगम में कंडक्टरो की भर्ती के सिस्टेमैटिक फ्राड को सी.बी.आई. से जांच करने की मांग करते हुए प्रदेश के मुख्य मंत्री से मांग की है कि परिवहन मंत्री को तुरन्त मंत्री पद से हटाया जाए ताकि जांच निष्पक्ष हो सके।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ई.सुभाष चन्द्र ने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा इस कथित घोटाले में की गई टिप्पणी कि

अदालत में जानकर कि इस मामले में सिस्टेमैटिक फ्राड़ हुआ है जिससे उनकी अतंर आत्मा को हिलाकर रख दिया है, मंत्री से लेकर हेल्पर तक अनडियु एडेवान्टेज लेने के लिए बेईमानी पर उतर आया है

ये स्पष्ट करता है कि मामला कितना गम्भीर है जिसने माननीय न्यायधीशों की अंतर आत्मा को ही झिंझोड़ कर रख दिया है। हिमाचल में भ्रष्टाचार के मामलों में इतनी गम्भीर टिप्पणी शायद ही कभी की हो। इसलिए नैतिकता का तकाजा है कि मुख्यमंत्री तुरन्त परिवहन मंत्री को उनके पद से हटाएं और जो अधिकारी इन घोटाले में संलिप्त पाए गए हैं उनको उनके पद से हटाकर उन पर दण्डात्मक कार्यवाही करे।

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया कि प्रदेश में सभी प्रकार की भर्तियां केवल हिमाचल प्रदेश अधिनस्थ बोर्ड द्वारा ही की जाएं तथा प्रदेश में अन्य सभी प्रकार की बैकडोर भर्ती प्रक्रियांए समाप्त की जायें ताकि भविष्य में इस प्रकार के भर्ती घोटालांे की पुर्नवृति न हो सकें। पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश में भर्तियों में भाई भतीजा वाद इस कदर हावी हो चुका है कि आम गरीब मेधावी बेरोजगार युवकों से टैस्ट के माध्यम से भारी भरकम शुल्क तो लिया जाता है। परन्तु उनकी योग्यता को दर किनार कर केवल अपने चेहतों की ही नौकरियां दी जा रही हैं इसलिए आम आदमी पार्टी ने भर्ती प्रक्रिया को पूरी तरह पारदर्शी करने की मांग की है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS