चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों एवं आम जनता को जागरूक करने हेतु लगाये गये स्टाल

0
459

शिमला- चाइल्डलाइन शिमला द्वारा दिनांक 15 व् 16 2015 अगस्त को ठियोग के पोटेटो ग्राउंड में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में आयोजित मेले में चाइल्ड लाइन 1098 शिमला द्वारा बच्चों एवं आम जनता को जागरूक करने हेतु , बच्चों के अधिकारों ,जीवित रहने का अधिकार ,सरंक्षण का अधिकार ,विकास का अधिकार ,भागीदारी का अधिकार ,बच्चों की सुरक्षा व् स्वास्थ्य तथा शिक्षा के अधिकारों की जानकारी देने के लिये एक स्टाल लगाया गया । इस मेले में उपस्थित बच्चों व् उनके अभिभावकों को 1098 के बारे में जागरूक किया गया।

मेले में मुख्य अतिथि के रूप में ठियोग के सब डिविज़नल मैजिस्ट्रेट श्री बी०आर० भारद्वाज उपस्थित रहे। इस स्टॉल के मध्यम से बच्चों व् उनके अभिभावकों को बच्चों के अधिकारों के बारे में बताया गया और साथ में चाइल्डलाइन में 24 घंटे चलने वाली राष्ट्रीय आपातकालीन सेवा 1098 के बारे में जानकारी दी गई इस मेले में करीब 15,000 हजार से अधिक लोगों को जागरूक किया गया ।

15 अगस्त को चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों एवं आम जनता को जागरूक करने हेतु लगाये गये स्टाल की विभिन्न स्कूलों से आये बच्चों तथा अध्यापकों एवं सब डिविज़नल मैजिस्ट्रेट श्री बी०आर० भारद्वाज, नगर निगम के अध्यक्ष द्वारा हिमाचल प्रदेश वॉलंटरी हैल्थ एसोसिएशन के अंतर्गत चलाए जा रहे इस कार्यक्रम की सराहना की ।

उपरोक्त आयोजन में नगर निगम के अध्यक्ष व् मेला कमेटी ठियोग के प्रधान श्री हैमराज शर्मा ने इसमें पूर्ण सहयोग दिया तथा इस दौरान चाइल्डलाइन टीम के सभी सदस्य उपस्थित रहे ।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS