हास्यास्पद लगता है मेयर का ब्यान,पहले पुराने लिंक रोड तो विकसित कर लो – नागेन्द्र गुप्ता

0
334

mc-shimla

यह है निगम कार्यप्रणाली,जहाँ जरूरत वहां रेलिंग नहीं,एडवांस स्टडी-आवालाज मार्ग,पहले से सुरक्षित स्थल पर लगा दी रेलिंग,पुराने लिंक रोड संभलते नहीं,नए विकसित करने की करते हैं बात,रोजाना समरहिल रोड पर लगता है घंटो जाम,भेजे गए सुझावों पर गंभीर नहीं जिला प्रशासन /पुलिस और निगम कई मर्तवा भेजे सड़कों को चौड़ा करने व् ट्रैफिक सिस्टम को सुधारने के रुट प्लान,कब मिलेगी सिटी प्लान के प्लान की सौगात

शुक्रवार को निगम व् स्टेक होल्ड़रों की बैठक के उपरान्त शिमला में बढ़ रही ट्रैफिक को नए लिंक रोड बना कर कंट्रोल करने का निगम प्रशासन का दिया गया ब्यान हास्यास्पद लगता है ! यह बात विकास समिति टुटू के अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने प्रैस को जारी एक ब्यान में कही ! गुप्ता ने कहा की कुछ समाचार पत्रों में छपी खबर से ज्ञात हुआ है की सिटी डवैल्पमेंट प्लान को लेकर निगम मेयर संजय चौहान की अध्यक्षता में निगम अधिकारियों व् स्टेक होल्ड़रों की बैठक की गई जिसमे शिमला शहर की ट्रैफिक को नए लिंक रोड /फ्लाई ओवर बनाकर सुचारू करने तथा स्ट्रीट लाइटों के सुधार व् डिजास्टर मैनेजमेंट आदि मुद्दों को लेकर चर्चा की गई ! गुप्ता ने कहा की शिमला की जनता तथा पर्यटकों के बेहतर सुविधाएं देने के उद्देश्य से सिटी ड्वेलप्मेंट प्लान बना कर प्रस्तावित करना निगम का अच्छा कदम है परन्तु इस प्रकार के प्लान बनाना या मीडिया में मात्र ब्यान देना सिर्फ राजनीति से प्रेरित लगता है ! उन्होंने कहा की नगर -निगम शिमला विकास के नाम पर पिछले कई वर्षों से जनता को गुमराह करता आ रहा है चाहे निगम किसी भी राजनीतिक पार्टी के हाथों रहा हो ! गुप्ता ने कहा की निगम एक ओर तो नए लिंक रोड बना कर शिमला की ट्रैफिक को सुचारू रूप से करने की बात करता है वहीँ दूसरी ओर निगम के अधीन पुराने लिंक रोड आज तक चौड़े नहीं किये जा रहे हैं ! उन्होंने कहा की पिछले 5 -6 वर्षों से बालूगंज से यूनिवर्सिटी की सड़क पर बालूगंज चौक व् समरहिल चौक /गंगा मार्केट के पास रोजाना ट्रैफिक जाम लगता है उसका निगम ने आजतक कोेई स्थाई हल नहीं निकाला तो निगम भविष्य की क्या सुध लेगा !

S.Hill Chowk

गुप्ता ने कहा की धन के अभाव का रोना रोकर एडवांस स्टडी चौक से अवालाज बीबीए /ला कालेज की लिंक रोड पर आजतक निगम इतने वर्षों में सड़क किनारे रेलिंग नहीं लगा सकी और निगम नए लिंक रोड बनाने की बात करती है !

अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता ने कहा की सिसिल होटल एनेक्सी से कुमारहाऊस/अनाडेल लिंक रोड को बार-बार जनहित में आग्रह करने पर आजतक दरुस्त नहीं किया गया और निगम नए लिंक रोड विकसित करने की बात करती है !

गुप्ता ने कहा ऐसा भी उनके संज्ञान में जनता द्वारा लाया गया है की निगम सुरक्षित स्थलों पर तो रेलिंग धर देती है और असुरक्षित स्थलों को बताने के बावजूद भी धन के अभाव का रोना रोकर रेलिंग लगाकर सुरक्षित नहीं करती है !

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS