भारी बारिश व बर्फबारी के बीच हिमाचल लोकहित पार्टी ने किसानों के हित में जिलाधीश शिमला के माध्यम से महामहीम राज्यपाल को सौंपा 8वां ज्ञापन

0
445
HLP-shimla

HLP-shimla

हिमाचल लोकहित पार्टी ने आज अध्यक्ष श्री महेश्वर सिंह जी के नेतृत्व में जिला शिमला में सैंकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ जिलाधीश के माध्यम से राज्यपाल महोदय को ज्ञापन सौंपा । अपने पुर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत यह 8वां ज्ञापन सौंपा । जैसा कि जगंली जानवर व आवार पशुओं से सम्बन्धित किसानों की समस्याओं को उजागर व समाधान की मांग की है । श्री महेश्वर सिंह जी ने भारत सरकार द्वारा बंदरों पर लगे निर्यात पर लगाए गए प्रतिबन्ध को हटाने की मांग की व बंदरों को पकड़ने के लिए ट्रंकुलाइजर गन का इस्तेमाल कर पकड़ने व सुरक्षित जगह छोड़ने की मांग की और कहा है कि किसानों की फसलों की भरपाई हिमाचल सरकार द्वारा की जाए और जो बंदर स्ट्रलाइजर हैं उन को एनक्लोजर बना कर जगंलों में सुरक्षित जगह छोड़ा जाए, जहां बन्दरों की संख्या ज़्यादा है वहां स्ट्रलाइजेशन कैंप लगाए जाएं ।

जहां तक गौ सदन की बात है तो गौ सदन कोई स्थायी हल नहीं है लेकिन जो पशु अवारा हो चुका है उसके लिए गौ सदन बनाना नितांत आवश्यक है । हिमाचल प्रदेश में जिला प्रशासन की तरफ से जो गौ सदन चल रहे है चाहे वह निजी सस्ंथा द्वारा चलाए गएं हो या सरकार द्वारा चलाए जा रहें हो उनकी वचनबद्वता की जाचं की जाए और उनकी भरपूर सहायता की जाए । जो गौमूत और गोबर पर आधारित उद्योग की स्थापना करेगें उनकी आर्थिक सहायता करके प्रोतसाहित किया जाए । पशुधन का पचायतशः जन्म मृत्यु के पंजीकरण का पशुधन प्रेमी सस्थाओं को समयबद्व कार्य सौंपा जाए और उन्हे प्रोतसाहित किया जाए । हिमाचल लोकहित पार्टी के अध्यक्ष श्री महेश्वर सिंह ने यह भी कहा कि तयशुदा कार्यक्रम जिसमें हिलोपा न इस वर्ष विशेषकर किसानों के लिए समर्पित किया है वह किसानों के हित के लिए लड़ती रहेगी ।

भारी बारिश व बर्फ के बीच पार्टी कार्यर्ताओं के जोश में कोई कमी नहीं थी व कार्यकर्ताओं का जोश कम नहीं हुुआ । अध्यक्ष श्री महेश्वर सिंह जी के साथ विशेषकर राधाराम शास्त्री, गौ रक्षा के मुखिया स्वामी सोम नाथ जी ने भी भरपूर समर्थन दिया व उपस्थिती दर्ज कराई । उननके साथ डा धर्मचन्द गुलेरिया जिला शिमला के अध्यक्ष श्याम लाल पिरटा, गौरव शर्मा, हरीश गुलेरिया, देशबन्धु सूद, अध्यक्ष ग्रामीण जितेन्द्र भारद्वाज, युवा महामन्त्री दीपक मान्टा, आई टी प्रभारी मानव शर्मा, चेतन पारवाला, पियुष शर्मा, राजेन्द्र सिंह, गौ वंश समर्थक सुरेन्द्र शर्मा, दिलीप सिंह, बेलम बदरेल, सुनील कुमार, बाबूराम, केदार राय, अश्वनी शर्मा, वीरेन्द्र, संजू, विकरान्त, सुमेश, पंकज, राकेश, मोहित जोहटा व सैंकड़ो कार्यकर्ताओं ने भाग लिया ।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS