वि॰वि॰ द्वारा बच्चों के भविष्य से खिलवाड़

0
257
hpu-mat

hpubs

कैसे चयन करें दूसरे कालेज और विश्वविधालय का –बताएं कुलपति

हिमाचल प्रदेश विश्वविधालय नए वायदे के मुताबिक HP-CMAT-2014 प्रवेश परीक्षा का परिणाम जो आज 2.6.14 को घोषित करना था वह नहीं किया है! हिमाचल प्रदेश वि॰वि॰ स्कूल आफ बीजेनस से जानकारी लेने पर पता चला की यह परिणाम अब 10 जून को घोषित होना संभाविक है ! बीजेनस स्कूल के संबन्धित अधिकारियों से फोन पर जानकारी लेने पर उन्होने कहा की वि॰वि॰ की कंप्यूटर शाखा जिसने इसका परिणाम डाटा तैयार करना है वह किसी अन्य कार्य में व्यस्त हैं जिस कारण यह परिणाम निकालने में देरी हो रही है!

वहीं दूसरी ओर CMAT में प्रवेश परीक्षा में बैठे छात्र-छात्राओं ने कहा की रिजल्ट में देरी होने के कारण कई विश्वविधालयों में प्रवेश परीक्षा के बाद काऊन्सलिंग भी हो चुकी है और उनकी स्लैकशन भी हो चुकी है जबकि वि॰वि॰ अभी तक परिणाम घोषित करने में भी देरी कर रहा है जिस कारण उन्हे अच्छी पढ़ाई के लिए अच्छे कालेज और विश्वविधालय का चयन करना बहुत मुश्किल हो गया है ! प्रवेश परीक्षा में शामिल एक अन्य छात्रा ने कहा की उनका चयन अन्य दो विश्वविधालय में हो चुका है जिसमे से महाराष्ट्र तकनीकी वि॰वि.के अधीन पूने के एक कालेज की फीस लगभग 75000 रुपये उन्होने (refundable) वापसी की शर्त पर जमा भी करवा दी है और 16 तारीख से उस कालेज की कक्षाएं भी शुरू हो जाएंगी जिसके पश्चात जमा की गई राशि भी वापिस न होगी !

hpu-mat

उन्होने कहा की वह हिमाचल की वासी हैं और वह चाहती हैं की वह हिमाचल विश्वविधालय से उच्च -शिक्षा ग्रहण करे परंतु परिणाम निकलने में देरी होने पर उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है की वह सही कालेज /यूनिवर्सिटी का चयन कर सके ! प्रवेश परीक्षा में शामिल बच्चों तथा उनके अभिवावकों ने कुलपति से हस्तक्षेप कर जल्द प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित करने की मांग की है ! उक्त छात्रा चाँदनी सूद ने कहा की विश्वविधालय के तय शड्यूल के मुताबिक रिजल्ट न निकाले जाने से जहां छात्रों को परेशानी भुगतनी पड़ रही है वहीं हिमाचल विश्वविधालय की छ्वी भी देश भर में खराब हो रही है !
Sent By:Chandni Sood

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS