मैडीकल का मरीज सर्जीकल का शिकार होगा

0
542
tanda-medical-college

tanda-medical-college

प्रदेश का टांडा मैडीकल कालेज स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर अभी कुछ दिन पहले मोनिका नामक गर्ववती महिला की मौत को लेकर चर्चा में आया था तो वहीं दूसरी ओर इस सुपर स्पैशलिस्ट मैडीकल कालेज के वार्ड के शौचालयों को देखा जाए तो कोई भी मरीज अचानक मौत के आगोश में जा सकता है ! यह कहना है विकास समिति टूटू के अध्यक्ष नागेन्द्र गुप्ता का!

समिति अध्यक्ष ने कहा की टांडा मैडीकल कालेज में मरीजों के लिए जो शौचालय बनाये गए हैं वह जर्जर हालत में हैं और यदि कोई मरीज अन्धेरे में गलती से इस टूटी हुई सीट पर शौच के लिए बैठ जाए तो पता नहीं की वह मरीज बच भारी भी चीर-फाड़ से बच भी पायेगा या नहीं और उसके शरीर में कितने टाँके लगेंगें इसका अंदाजा डाकटर भी नहीं लगा सकता है!

उन्होंने कहा की आम मरीज जो चाहे किसी अन्य बीमारी से जूझ रहा हो इस शौचालय में जाकर सर्जीकल का मरीज बन कर रह जाएगा और हॉस्पिटल से ठीक होने की बजाये मौत को बुलावा देकर आएगा !

उन्होंने कहा की समाज सेवा में लगे कई सेवादार आज के आधुनिक युग में उन्हें ऐसे मामलों को उजागर करने के लिए उनसे आग्रह करते हैं जिससे जनहित में सड़क -शिक्षा -स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाओं में प्रदेश में सुधार लाया जा सके और प्रशासन और सरकार को भी खामियों से अवगत करवाया जा सके!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS