अवैध रुप से सेट लाईट फ़ोन का इस्तेमाल करने के आरोप में ब्रिटिश महिला गिरफ्तार

0
409
satellite phone

satellite phone

“हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में ब्रिटिश महिला को सेट लाईट फ़ोन रखने और उनके अवैध रुप से इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है indian telegraph service act 1933 की धारा 6 के तहत मामला दर्ज़ , दलाईलामा और सेना का क्षेत्र होने के चलते पुलिस गहन छानबीन में जुटी , भारत में प्रतिबंधित है सेट लाईट फ़ोन”

हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में आज हिमाचल पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर ब्रिटिश मूल की चालीस वर्षीय महिला इज़ावेल को अवैध तरीके से दो सेट लाईट फ़ोन रखने और इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, पुलिस की मानें तो उन्हें आज सुबह ही सूचना मिली थी की उनके क्षेत्र में सेट लाईट फ़ोन का इस्तेमाल हो रहा है।

वहीँ पुलिस ने सुबह ही महिला को हिरासत में ले लिया पुलिस ने indian telegraph service act 1933 की धारा 6 के तहत मामला दर्ज़ कर लिया है वहीँ आज ही महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जायेगा , पुलिस के अनुसार WLS नाम की संस्था जो की USA में काम करती है यह महिला अमेरिका के एक संस्थान में निदेशक है व नेपाल व भारत में कुछ बच्चों के दल के साथ पशु-पक्षीयों पर शौध के लिए आए हुए हैं।

वहीं इससे पहले यह महिला नेपाल में थी अब भारत में आई हुई है। बीड़ बीलिंग के बाद उक्त महिला धर्मशाला की तरफ वाहन में जा रही थी। महिला जिस सिम का इस्तेमाल कर रही थी वह नेपाल से जारी हुई थी, दलाईलामा का निवास व सेना का क्षेत्र यहाँ से एकदम नज़दीक है इसलिए पुलिस सारे मामले की गहन छानबीन कर रही है ।
Image:mobal.com

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS