सरबजीत की हालत बेहद नाजुक

0
234
Sarabjit-Singh

Sarabjit-Singh

“सरबजीत की हालत बेहद नाजुक है, डाॅ ने पहले उसे ब्रेन डेड घोषित कर दिया था पर अब इस बात से इंकार किया जा रहा है लेकिन सरबजीत की हालत में किसी भी तरह का कोई सुधार नहीं हो रहा है वहीं डाॅ सरबजीत कहीं बाहर उपचार करवाने के लिए सहमति नहीं जता रहे है”

सरबजीत की हालत बिगड़ गई है। सरबजीत के सीटी स्कैन में उसकी सेहत में सुधार का कोई संकेत नहीं मिला है। सरबजीत के उपचार की निगरानी कर रहे चार सदस्यीय चिकित्सा बोर्ड के प्रमुख ने इस बात की जानकारि दी है।

सरबजीत को ब्रेन डेड घोषित करने की रिपोर्ट्स के बीच पाकिस्तान के डॉक्टरों ने इसका खंडन किया है। पाकिस्तान के डॉक्टरों के मुताबिक सरबजीत की हालत बिगड़ी हैए लेकिन वह ब्रेन डेड नहीं हैं। उधरए सरबजीत की बहन दलबीर कौर इलाज के बारे में सलाह मशविरा करने के लिए भारत लौट रही हैं। एससी.एसटी कमिशन के वाइस चेयरमैन राजकुमार वेरका ने बताया कि दलबीर कौर से फोन पर उनकी बात हई है और उन्होंने बताया है कि पाक के डॉक्टरों ने सरबजीत को ब्रेन डेड बताते हुए परिवार से वेंटिलेटर हटाने की इजाजत मांगी है। उनके मुताबिक, परिवार ने इसकी इजाजत नहीं दी है।

वहीं सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने मांग की है कि भारतीय चिकित्सकों को उपचार में मदद के लिए बुलाया जाए। दलबीर और सरबजीत की पत्नी एवं दो बेटियों को सोमवार को जिन्ना अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक एजाज निसार ने सरबजीत की हालत के बारे में जानकारी दी।

भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों ने भी कल जिन्ना अस्पताल का दौरा किया था और चिकित्सा बोर्ड के सदस्यों से मुलाकात कर सरबजीत के उपचार को लेकर चर्चा की थी।

सरबजीत पाकिस्तान में 1990 से ही जेल में बंद हैं, लाहौर व मुल्तान में हुए बम धमाके के आरोप में उन्हें पाकिस्तान की अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी, धमाकों में 14 लोगों की मौत हो गई थी लेकिन सरबजीत के परिवार वालों का दावा है कि वह निर्दोष है

सरबजीत पर शुक्रवार को लाहौर की कोट लखपत जेल में हमला हुआ थाए जिसके बाद से वह जिन्ना अस्पताल में भर्ती हैं। वह डीप कोमा में हैं और डॉक्टरों का कहना है कि उनके बचने की संभावना कम है।
–PIT

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS