पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी सरबजीत पर कैदियों ने किया हमला: हालत गंभीर

0
344

“पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह पर हमला हुआ है, घायल सरबजीत को अस्पताल में भर्ती किया गया है, सरबजीत की हालत गंभीर है”

पाकिस्तान के लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद सरबजीत पर जेल के साथी कैदियों ने हमला कर दिया। जिससे सरबजीत सिंह घायल हो गया। घायल सरबजीत को अस्पताल में भर्ती किया गया है। सरबजीत के सिर में काफी चोटें आई है। हालत गंभीर है और एमर्जेंसी में भर्ती कराया गया है। उसका ऑपरेशन किया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की जेल में सजा काट रहे सरबजीत को एक घंटे के लिए बैरक से घूमने के लिए निकाला गया। तभी एक कैदी से उसकी बहस हो गई। जिससे दूसरे कैदी भी आ गए और उस कैदियों ने सरबजीत पर हमला बोल दिया। सरबजीत के साथ मारपीट हुई। जिससे सरबजीत घायल हो गया। घायल सरबजीत को पहले जेल के ही अस्पताल में इलाज कराया जा रहा था लेकिन हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

49 वर्षीय सरबजीत को 1990 में पाकिस्तान के लाहौर और फैसलाबाद में हुए धमाकों के आरोप में फांसी की सजा सुनाई गई थी। इन धमाकों में 14 लोगों की जान गई थी। हालांकि, भारत सरकार और सरबजीत खुद को निर्दोष बताते रहे हैं।
Source:IBN

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS