दिल्ली में फिर से सड़को पर उतरे लोग जारि है विरोध प्रर्दशन, बच्ची की हालत में सुधार

0
289
delhi-2

delhi-2

“घटना को अंजाम देने वाला आरोपी पुलिस की हिरासत में है उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया है वहीं बच्ची की हालत में भी सुधार हुआ है जनता के गुस्से को देखते हुए इंडिया गेट के आसपास अपराध दंड संहिता (सीपीसी) की धारा 144 लागू कर दी गई हैए और इस इलाके में लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी”

दामिनी रेप केस के बाद देश का कोई ही शहर शायद ऐसा रहा होगा जंहा इस अमानविय घटना के विरोध में लोगों ने विरोध प्रर्दशन न किया हो । उस 16 दिस्बर की तारिख के बाद से लेकर आज तक भी कुछ नहीं बदला है हालात पहले से भी बेहद ज्यादा बिगड़ते जा रहे है और आज फिर दिल्ली में वही मंजर है लोगों के अदंर वही गुस्सा है वहीं रोष है और आज भी है तो बस वहीं मांग इंसाफ दो इंसाफ दो।

16 दिस्बर के बाद आज फिर राजधानी के गांधीनगर क्षेत्र में पांच साल की मासूम बच्ची के साथ हुए बलात्कार के बाद दिल्ली एक बार फिर उबाल पर है। विरोध प्रदर्शन करने के लिए सुबह से ही लोग सड़कों पर उतर आए हैं। एक बार फिर 16 दिसंबर के दामिनी कांड की याद ताजा हो गई है और जनता में फिर से वही क्रोध और आक्रोश है पर अफसोस कि न तो उनकी मांगों की लेकर कोई कार्यवाही की जाती है और न ही ये अमानवियता थमने का नाम ले रहे है ।

वहीं इस दुष्कर्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को रोकने के लिए इंडिया गेट के आसपास धारा 144 लागू कर दी है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बतायाए कि इंडिया गेट के आसपास अपराध दंड संहिता ;सीपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है, और इस इलाके में लोगों को इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

“घटना को अंजाम देने वाला दरिदां पुलिस गिरफत में”

इस बार इस अमानवियता का शिकार हुई है एक मासुम 5 साल की बच्ची। जो पांच वर्षीय बच्ची के साथ तीन दिन तक बलात्कार करने के आरोपी मनोज कुमार साह को पुलिस ने शुक्रवार की देर रात बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के चिकनौटा गांव से गिरफ्तार कर लिया। उसे सुबह मुजफ्फरपुर की निचली अदालत में पेश किया गया जहां से पुलिस को उसकी तीन दिन की ट्रांजिट रिमांड मिल गई।
खबरों के मुताबिक पुलिस टीम ने 25 वर्षीय मनोज को स्थानीय पुलिस के सहयोग से देर रात दो बजे चिकनौटा स्थित उसकी ससुराल से गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के लिए चार पुलिस उपाधीक्षकों के अलावा पांच थानों की पुलिस को लगाया गया था।
आरोपी मनोज ने कबूला गुनाह कबुल कर लिया है और पुलिस सूत्रों के मुताबिक वो श्सजा भुगतने को हूं तैयार है।

“बच्ची की हालत में सुधार”

डाॅ ने बताया है कि बच्ची की हालत स्थिर है। वह होश में है माता.पिता से बातचीत कर रही है । डाॅ द्वारा दी गई जानकारि के अनुसार बच्ची को एक और सर्जरी की जरूरत है, जिसे ले कर बाद में फैसला किया जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS