आर्मी ब्वायज़ स्पार्टस कंपनी द्वारा टेलेंट हंट का आयोजन 22 से 27 अप्रैल तक शिमला में

0
224

“स्पोर्टस कंपनी द्वारा बाॅक्सिंग , फुटबाल एवं शूटिंग में गोरखा लड़कों तथा केवल शूटिंग में गैर गोरखा लड़कों का चयन किया जाएगा , इच्छुक उम्मीदवारों को 22 अप्रैल ,2013 को प्रातः 9 बजे से सायं 4 बजे तक 5 राजपूत ;जतोग कैंट के ग्राऊंड में रिपोर्ट करना होगा 23 अप्रैल के पश्चात् टेलेंट हंट के लिए निर्धारित तिथियों पर आयोजित होने वाले शारीरिक , खेल दक्षता एवं मेडिकल जांच में कोई भी नया उम्मीदवार स्वीकार्य नहीं होगा”

11 गोरखा राईफल्स , रेजीमेंटल सेंटर लखनऊ की आर्मी ब्वायज़ स्पार्टस कंपनी द्वारा 22 से 27 अप्रैल , 2013 तक शिमला में लड़कों के चयन के लिए टेलेंट हंट का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी आर्मी ब्वायज़ स्पार्टस कंपनी , लखनऊ के एक प्रवक्ता ने दी है।

स्पोर्टस कंपनी द्वारा बाॅक्सिंग , फुटबाल एवं शूटिंग में गोरखा लड़कों तथा केवल शूटिंग में गैर गोरखा लड़कों का चयन किया जाएगा। उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों को 22 अप्रैल ,2013 को प्रातः 9 बजे से सायं 4 बजे तक 5 राजपूत ;जतोग कैंट के ग्राऊंड में रिपोर्ट करने का आग्रह किया है। 23 अप्रैल के पश्चात् टेलेंट हंट के लिए निर्धारित तिथियों पर आयोजित होने वाले शारीरिक , खेल दक्षता एवं मेडिकल जांच में कोई भी नया उम्मीदवार स्वीकार्य नहीं होगा।

चयन के लिए उम्मीदवार की आयु सीमा 11 से 14 वर्ष के बीच में होनी चाहिए परन्तु उत्कृष्ट खिलाडि़यों को आयु सीमा में 16 वर्ष की छूट दी जा सकती है।

12 वर्ष की आयु के उम्मीदवार की लम्बाई कम से कम 153 सेंटीमीटर तथा 35 किलोग्राम भार होना चाहिए, 13 वर्ष की आयु वर्ग के उम्मीदवार की लम्बाई कम से कम 155 सेंटीमीटर तथा 42 किलोग्राम भार होना चाहिए , 14 वर्ष की आयु वर्ग के उम्मीदवार की लम्बाई कम से कम 160 सेंटीमीटर तथा 47 किलोग्राम भार होना चाहिए।

इच्छुक उम्मीदवारों को अपने साथ जन्म तिथि का प्रमाणपत्र , आवास प्रमाणपत्र , स्कूल व कक्षा का प्रमाण , खेलों में उपलब्धियों का प्रमाणपत्र , धर्म जाति का प्रमाणपत्र , स्थायी निवासी प्रमाणपत्र तथा 6 पासपोर्ट आकार के छायाचित्र साथ लेकर आने होगें और जिन उम्मीदवारों के शरीर के किसी भी भाग में टैटू का निशान होगा वे प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के लिए पात्र नहीं हांेगे।

उन्होंने कहा कि चयनित उम्मीदवारों को राजपूत रेजीमेंटल केंद्र , फतेहगढ़ में 13 मई 2013 को प्रातः 7 बजे अंतिम भर्ती रैली के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS