राज्य स्तरीय सामान्य प्रवेश परीक्षा का किया जाएगा आयोजन

0
214

“हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालयए हमीरपुर द्वारा राज्य के सभी व्यावसायिक शिक्षा संस्थानों में शैक्षणिक सत्र 2013.14 के लिए एमसीए, एम.टैक.,एम.बी.ए.,एम.फार्मा तथा बी.फार्मेसी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राज्य स्तरीय सामान्य प्रवेश परीक्षा का किया जाएगा आयोजन”

हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि सभी बी.टैक. स्तर के इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश एआईईईई के आधार पर किया जाएगा, जिसका नाम बदलकर जेईई; (मुख्य परीक्षा) किया गया है।

पाठ्यक्रमों का संचालन करने वाले सभी विश्वविद्यालय सामान्य प्रबन्धन प्रवेश परीक्षा ;(सीमेट) को अपनाएंगे जिसकी अधिसूचना वे अपनी वैबसाइट पर भी देंगे और राज्य के सभी निजी विश्वविद्यालयों को हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षा संस्थान नियामक आयोग द्वारा दर्शाए गए प्रवेश नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए जारि किए गए हैं। इसके साथ ही उन्हें शैक्षणिक सत्र 2013.14 के दौरान इंजीनियरिंग एवं प्रबन्धन पाठ्यक्रमों में जेईई ;(मुख्य परीक्षा) तथा सीमेट के अंकों के माध्यम से प्रवेश सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए वर्ष 2014.15 से गेट , सीपीएटी, सीमेट जैसे राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा को अपनाया जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS