14 साल बाद सामने आया कारगिल लड़ाई पर पाक का झूठ

0
579
kargil-war-india-pakistan

kargil-war-india-pakistan

“पाकिस्तानी पूर्व जनरल शाहिद अजीज ने उठाया पाक के झूठ पर से पर्दा कहा कि पाकिस्तान सेना ने लड़ी थी कारगिल की पूरी लड़ाई , जनरल मुशर्रफ ने दबाया था पूरे मामले को”

कारगिल लड़ाई को लेकर जिस सच को पाकिस्तान आज तक छुपाता आ रहा था उस सच पर से आखिर में पर्दा उठाया भी तो पाकिस्तान के ही पूर्व लेफिटनेंट और आइएसआइ की एनालिसिस विंग के प्रमुख रहे शाहिद अजीज ने । पाकिस्तानी अखबार द नेशन मंे 6 जनवरी को छपे लेख में शाहिद अजीज ने कहा है कि कारिगल की लड़ाई में पाकिस्तान की तरफ से कोई मुजाहिदीन नहीं बल्कि पाकिस्तानी सैनिक ही लड़ रहे थे। सिर्फ वायरलेस पर मुजाहिदीन के नाम को लेकर झूठे संदेश भेजे जा रहे थे । जिससे किसी को बेवकूफ नहीं बनाया जा सका और बाद में जनरल मुशर्रफ ने इस पूरे मामले को दबा दिया और पाकिस्तानी सैनिकों का इस्तेमाल किया ।
जबकि हमारे सैनिकों को हथियार और गोलाबारुद के साथ खंदकों में बिठाया गया था।

पूर्व जनरल अजीज ने ‘पुटिंग अवर चिल्ड्रन इन लाइन ऑफ़ फायर‘ शीर्षक लेख में कहा कि कारगिल की ही तरह हमने कई बेमतलब की लड़ाईयां लड़ी है और फिर भी कोई सबक नहीं सीखा है और अब सच्चाई ये है कि हमारे द्वारा किये गए गलत कामों की कीमत हमारे बच्चे अपने खुन से चूका रहे हैै और कारगिल के युद्व के लिए पूर्व शासक को जिम्मेदार ठहराते हुए अजीज ने कहा कि मुशर्रफ और प्रधानमंत्री नवाज शरिफ को इस युद्व के बारे में पता था।

कारगिल की लड़ाई बिना किसी योजना के लड़ी गई और पाकिस्तान ने अतंरराष्ट्रीय और वास्तविक हालात को समझने बिना कारगिल की लड़ाई शुरु की और सैनिकों से ये तक बताया गया था कि भारतीय सेना की तरफ से उनका खास विरोध नहीं किया जाएगा।

अजीज ने कहा कि अगर युद्व के पीछे कोई मकसद हो तो लड़ना जायज है और उसके लिए हम सीमा पर लड़ने के लिए तैयार है , लेकिन अगर लड़ाई की सच्चाई को छुपा कर लड़ाई लडी जाये तो लोग सवाल उठाएंगें की आखिर ये लड़ाई क्यों लड़ी गई।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS