सरकार ने रियायती सिलेंडरो की बढ़ाई संख्या,डीजल को किया नियंत्रण मुक्त

0
169
expiry-gas-cylinder-shimla

expiry-gas-cylinder-shimla

“ केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैंसले ने रियायती सिलेंडरो की संख्या 6 से बढाकर 9 कर दी है ,वहीं डीजल के दामों को सीधे कंपनियों के हवाले करके आम जनता की जेब पर डीजल के बढ़ते दामों का कितना बोझ पडेगा इसका निर्णय सीधे तौर पर कंपनियों के हवाले ही कर दिया गया है ”

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने दो अहम फैंसलों को मंजूरी दी है जिसमें से उपभोक्ताओं को राहत देते हुए रियायती दर वाले सिलेंडर की संख्या साल में छह से बढ़ाकर नौ करने को मंजूरी दी है,और वर्तमान में सिलेंडरों की कीमत को बढ़ाने से भी इंकार कर दिया है। सब्सिडी वाले सिलेंडर की संख्या बढ़ने के बाद अब मार्च 2013 तक कुल 5 सब्सिडी वाले सिलेंडर मिलेगें वहीं अलगे वर्ष 2013-14 में अप्रेल से 9 सब्सिडी वाले सिलेंडर उपभोक्ता को मिल सकेगें।

जहां एक ओर कैबिनेट बैठक में रियायती सिलेंडरों की संख्या में वृद्वि के निर्णय ने आम जन को राहत दी है वहीं दूसरी ओर कैबिनेट में डीजल के दामो को सीधे तौर पर डीजल कंपनियों के हवाले कर दिया गया है जिससे अब जनता को डीजल के बढ़ते दामों के लिए तैयार रहना होगा।

डीजल पर सब्सिडी हटाने के फैंसले के बाद इसकी कीमत में बढ़ावा करने का फैंसला भी कंपनियां अपनी इच्छा अनुसार करेगीं।
सरकार के फैंसले ने जहां आम जनता को राहत दी है वहीं डीजल को नियंत्रण मुक्त करके आम जनता को डीजल के बढ़ते दामों के लिए तैयार रहने का अदेंशा दे दिया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS