1 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा प्रदुषण बोर्ड का सहायक अभियंता,आरोपी 3 दिन के पुलिस रिमांड पर

0
77
kullu-sdo-bribery-case

शिमला- राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (विजिलेंस) कुल्लू की टीम ने राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के सहायक अभियंता चन्दन सिंह को 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते ढालपुर में दबोचा है।

दैनिक हिंदी समाचार पत्र के मुताबिक: विजिलेंस के अनुसार अधिकारी ने ढालपुर के एक रेस्टोरेंट में जेनरेटर लगाने की अनुमति की देने के ल‌िए में उपरोक्त राशि की मांग कर रहा था और लंबे समय से कारोबारी को इसकी एनओसी भी नहीं दे रहा था।

बार-बार पैसे की मांग करने पर तंग होकर इसकी सूचना वाशिंग स्थित एक होटल के कारोबारी ने विजिलेंस को दी। विजिलेंस ने शिकायत के आधार पर रिश्वत की मांग करने वाले एसडीओ के खिलाफ जाल बिछाया गया।

अधिकारी ने कार्यालय में रिश्वत लेने से इंकार किया था और ड्यूटी के बाद रिश्वत के 1 लाख रुपये लेने की बात कही। 7 सितंबर की शाम जैसे ही छुट्टी के बाद ढालपुर में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का अधिकारी होटल कारोबारी से रिश्वत के पैसे लेने पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद विजिलेंस टीम ने उसे रंगे हाथ दबोच लिया।

अधिकारी के घर से मिले ढेरों गिफ्ट पैक

विजिलेंस की जांच में उक्त अधिकारी के किराये के मकान से ढेरों गिफ्ट पैक मिले है। गिफ्ट पैक का कनेक्शन बद्दी से जुड़ा बताया जा रहा है,जिससे मामले और बड़ा खुलासा हो सकता है। कोर्ट ने रिश्वत के आरोपी अधिकारी को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

पहले से विजिलेंस की राडार पर था अधिकारी

सूसूचना है कि उक्‍त अधिकारी काफी समय से विजिलेंस की राडार पर चल रहा था। मामले की पुष्ट‌ि करते हुए डिप्टी एसपी राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कुल्लू मदन धीमान ने बताया कि आरोपी एसडीओ चंदन सिंह को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि शिकायत के आधार पर जाल बिछाया गया और आरोपी को रंगे हाथ दबोच लिया गया। उक्‍त अधिकारी मध्य प्रदेश का रहने वाला है और उसके खिलाफ कई शिकायतें पहले भी आ चुकी हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS