शिमला में महिला कांग्रेस का घरेलू गैस सिलेंडरों की बढ़ी कीमतों के खिलाफ विरोध प्रर्दशन

0
175
lpg-gas-cylinder-himachal

शिमला- केन्द्र सरकार द्वारा घरेलू गैस सिलेडर की कीमतों में की गई वृद्वि के खिलाफ आज जिला महिला कांग्रेस शिमला ग्रामीण ने शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के खटनोल पंचायत में विरोध प्रर्दशन किया। इस अवसर पर जिला महिला कांग्रेस शिमला ग्रामीण की अध्यक्षा शशी कंवर बैहल ने कहा कि घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों में रिकार्ड 86 रूपये की वृद्वि ने आम जनता के साथ-साथ पूरे देश की ग्रहणीयों की रसोई के बजट को बिगाड कर रख दिया है। और घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों में हुई अब तक की ये सबसे बडी वृद्वि है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि युपीए सरकार के समय जहां बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेडर की कीमत जहां 466 रूपये थी वहीं आज इसकी कीमत 737 रूपये हो गई यानी ढाई साल में 271 रूपये की केवल गैस सिलेडरों में वृद्वि जो 58 प्रतिशत के लगभग है। उन्होंनें कहा कि मोदी सरकार ने पैट्रोलियम पदार्थो की कीमतो मे लगातार वृद्वि की है जबकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमते निम्न सीमा तक रही है, जिसका लाभ देश की जनता को मोदी सरकार द्वारा जानबूझ कर नही दिया गया।

महिला कांग्रेस ने यह भी कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ रही हैं। चाहे राजनीति हो या फिर शिक्षा व समाज कल्याण प्रत्येक क्षेत्र में महिलाएं आत्मनिर्भर हो रही हैं। समाज में महिलाओं की गरिमा का सम्मान होना चाहिए। उन्हें स्वावलम्बी बनाने के साथ ही रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने होंगे।
उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं का बडा योगदान है। महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रदेश सरकार कई योजनाएं चला रही हैं। महिलाएं रूचि के अनुसार इन योजनाओं का लाभ उठाकर स्वावलंबी बन सकती हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS