हिमाचल में घरेलू गैस सिलेंडर 87 रुपये महंगा, होम डिलीवरी समेत चुकाने होंगें 844 रुपये

0
222
Domestic lpg cylinder in himachal

शिमला- वर्तमान में हुए घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों में हुई रिकार्ड वृद्वि पर हिमाचल कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ठाकुर सुखविन्दर सिंह सुक्खू ने कड़ा विरोध करते हुए कहा कि घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों में रिकार्ड 86 रूपये की वृद्वि ने आम जनता के साथ-साथ पूरे देश की ग्रहणीयों की रसोई के बजट को बिगाड कर रख दिया है।

सुक्खू ने कहा कि घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों में हुई अब तक की ये सबसे बडी वृद्वि है। युपीए सरकार के समय जहां बिना सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेडर की कीमत जहां 466 रूपये थी वहीं आज इसकी कीमत 737 रूपये हो गई यानी ढाई साल में 271 रूपये की केवल गैस सिलेडरों में वृद्वि जो 58 प्रतिशत के लगभग है।

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने पैट्रोलियम पदार्थो की कीमतो मे लगातार वृद्वि की है जबकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमते निम्न सीमा तक रही है, जिसका लाभ देश की जनता को मोदी सरकार द्वारा जानबूझ कर नही दिया गया।

कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्याकाल मे मंहगाई, बेरोजगारी अपनी चरम सीमा तक पंहुच गई है। उन्होंनें कहा कि प्रधानमंत्री ने देश हित के नाम पर जितनी भी योजनाए व कार्यक्रम चलाये है उससे देश और देश की आर्थिकी को भारी नुकसान उठाना पडा है तथा हमारे प्रधानमंत्री व भाजपा के अन्य नेताओं ने विकास के नाम पर झूठी भाषणवाजी, लोकलुभावने वायदे व आम जनता को गुमराह करने मे महारत हासिल कर रखी है।

कांग्रेस का यह भी कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनावों के समय देश की जनता व ग्रहणीयों से बडे-बडे वायदे किये थे परन्तु अपने इन वायदों के विपरीत मोदी सरकार ने आम लोगों को सुविधा देने के बजाये हर बार जनता से छल किया है। उन्होेंनें कहा कि प्रदेश के भाजपा नेता व यहां से चुने हुए भाजपा के चार सांसद जो कि आज तक केन्द्र के समक्ष प्रदेश के हितो की आवाज को उठाने में असमर्थ रहें हैं वो भी अपनी कुम्भकरणी नींद से जागे तथा प्रदेश की जनता व महिलाओं की आवाज मोदी तक पंहुचाये और विकास में प्रदेश सरकार का साथ दें।

हिमाचल कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि घरेलू गैस सिलैडरों की कीमतों मे की गई रिकार्ड बढौतरी को तुरन्त वापस लिया जाये।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS