himachal pradesh congress committee

शिमला- हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक द्वारा किया जा रहे आधे अधूरी योजनाओ के उद्घाटनो और बिना बजट ही शिलान्यास करने पर प्रश्न खड़े किए है! भाजपा के जारी संयुक्त बयान में कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के मंत्री और स्थानीय विधायक थक जायेगे किन्तु जितनी विकास योजनाये अपने कार्यकाल में पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा ने इस क्षेत्र को दी है उसका उद्घाटन नहीं कर पायेगे!

भाजपा को जुब्बल कोटखाई की जनता ने केवल 5 वर्ष का समय दिया था और उस वक्त तत्कालीन विधायक और पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा ने जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में विकास कि झड़ी लगा दी थी! किन्तु कांग्रेस के विधायक भाजपा कार्यकाल में स्वीकृत आधी अधूरी योजनाओ को उद्घाटन करवाने में व्यस्त है !

भाजपा ने चुनौती देते हुए कहा कि रोहित ठाकुर एक ऐसी विकास योजना बताये जिसका उन्होंने या इस सरकार ने शिलान्यास किया हो और अब उद्घाटन कर रहे हो ! भाजपा पदाधिकारियो ने कहा कि डेढ़ वर्ष पूर्व गुम्मा कोटखाई में मंत्री कौल सिंह और विधायक रोहित ठाकुर एक सिंचाई योजना का शिलान्यास किया था किन्तु आज तक उसमे कार्य क्यों नहीं शुरू किया गया और न ही इस योजना के लिए बजट की व्यवस्था की गयी है इसी तरह रामनगर में ही 3 महीने पहले स्वास्थ्य केंद्र भवन का शिलान्यास बिना किसी बजट के किया गया है!

सिविल हॉस्पिटल कोटखाई में ऍफ़आरयू (FRU) भवन का बिना किसी सुविधा, और स्टाफ के बिना ही उद्घाटन क्र दिया गया, कोटखाई हॉस्पिटल में सीटी स्कैन (CT Scan) मशीन अभी तक नहीं लगाई गई है! 24 पंचायतो के कोटखाई क्षेत्र में केवल एक डॉक्टर के सहारे छोड़ दिया गया है और कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक भाजपा कार्यकाल में निर्मित विकास योजनाओ का उद्घाटन कर रहे है भाजपा नेताओ ने कह कि कम से कम कांग्रेस सरकार इन योजनाओ को पूरा तो कर लेती, स्टाफ कि तैनाती करती किन्तु स्थानीय विधायक को घटिया राजनीती के अलावा कुछ नहीं आता इसीलिए इस तरह से लोगो को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है !

भाजपा ने यह भी कहा कि पिछले कल स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक ने बिना किसी बजट के प्रावधान से और बिना जरुरी प्रशासनिक अनुमोदन के पुडग, देवरी-खनेटी और बखोल में स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों का शिलान्यास किया!

भाजपा ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस सरकार ने स्थानीय जनता को इस तरह गुमराह करना बंद नहीं किया तो भाजपा आन्दोलन करेगी और अभी तक तो स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक रोहित ठाकुर को जनता ने काले झंडे दिखाए है आने वाले समय में इनका इस तरह आधे अधूरे उद्घाटनो और बिना बजट के शिलान्यास करने से पूर्व ही रोक दिया जाएगा! भाजपा पदाधिकारियो ने कहा की पिछले कल कोटखाई जितने भी कार्यक्रम स्वास्थ्य मंत्री और स्थानीय विधायक ने किये उससे स्थानीय जनता ने अपनी दुरी बनाकर रखी और कोई भी आमजन इन कार्यक्रमों में शामिल नहीं हुए इससे साबित होता है कांग्रेस पार्टी क्षेत्र में अपना जनाधार खो चुकी है !

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS