बैंकों में पैसे नहीं, कैश खत्म होने पर खाली हाथ लौटे लोग

0
253
Banks in Shimla

मंडी- जिला मंडी के अधिकतर बैंकों में शुक्रवार को लोगों को पैसा नहीं मिल पाया। लोगों को मायूस होकर खाली हाथ लौटना पड़ा। 500 व 1000 के नोट बदलने, जमा करवाने व पैसा निकालने के लिए दिन भर लोगों का तांता लगा रहा। लोग राहत मिलने की उम्मीद लेकर दूर-दूर से बैंक आए थे, लेकिन निराशा ही हाथ लगी।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व पंजाब नेशनल बैंक को छोड़ अन्य किसी बैंक में दोपहर तक कैश उपलब्ध नहीं था। लोग पैसे बदलने व निकालने का फार्म भर हाथ में पकड़ कर इधर-उधर भटकते रहे। जिस बैंक में कैश होने की भनक लगी, उसकी तरफ लोगों के कदम बढ़ गए।

वीरवार के बजाय शुक्रवार को जिला के सभी बैंकों में ज्यादा भीड़ देखने को मिली। लोग इस उम्मीद के साथ शहर में पहुंचे थे कि यहां एटीएम की संख्या भी अधिक है और पैसे मिल जाएंगे। लेकिन दोपहर तक किसी भी बैंक का एटीएम नहीं चला। दोपहर बाद एक-दो बैंकों के एटीएम शुरू हुए तो वहां लोगों की कतारें लग गई। घंटों इंतजार के बाद कुछेक की बारी आई तो कैश खत्म होने पर कई लोगों को बैरंग लौटना पड़ा।

शुक्रवार को मंडी शहर के लोगों को 2000 के नोट के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। 2000 का नोट बैंक से 1000 की नकदी निकालने वालों दिए गए। पुराने नोट बदलने की एवज में 100-100 के नोट दिए गए। बाजारों में चहलपहल तो देखने को मिली, लेकिन कारोबार मंदा रहा। इससे व्यापारियों के चेहरे पर शिकन देखी गई। तीन दिन की छुट्टी पर परिवार सहित घूमने का कार्यक्रम बना चुके सरकारी कर्मचारियों को भी मायूसी का सामना करना पड़ा। पैसे न मिलने से घूमने के कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए।

उपायुक्त संदीप कदम का कहना है कि लोगों को कम से कम समस्या हो इसके लिए बैंक प्रबंधन को कारगर कदम उठाने को कहा गया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS