आधा दर्जन गांव को जोड़ने वाला चम्बा का खाबला पुल खस्ताहाल, ग्रामीण परेशान

0
595
Chamba khabla bridge
चित्र:अमर उजाला

चंबा- राम पंचायत देवीकोठी के आधा दर्जन गांव को जोड़ने वाला पुल की खस्ताहालत हो चुका है। जिससे ग्रामीणों को पुल के रास्ते आने जाने मे काफी परेशानी हो रही है।

देवीकोठी के लड्डण, किनोल, बंजल, डेरा, चंदरू, किशोग, लोहू, सेेणा, तोड़ी, कुंडी, तुंद गांव के सैकड़ों लोगों को खाबला नाले को पार करने में भारी परेशानी पेश आ रही है। ग्रामीणों को जान जोखिम में डाल कर पुल के रास्ते नाले को पार करना पड़ रहा है।

किसी भी समय कोई अप्रिय घटना घटित हो सकती है। ग्रामीणों की सहूलियत को देखते हुए वर्ष 2010 में इस पुल का निर्माण हुआ था लेकिन नियमित रूप से पुल की देखभाल नहीं होने से पुल की हालत काफी खराब हो चुकी है।

ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि खाबला नाले पर बने पुल की हालत को जल्द से जल्द सुधारा जाए। ग्राम पंचायत प्रधान देवी उषा ने बताया कि पुल की खस्ता हालत को सुधारने के लिए ग्राम सभा में प्रस्ताव पारित किया गया है। बजट की स्वीकृति मिलने के उपरांत पुल का मरम्मत कार्य शुरू करवाया जाएगा।

उधर, बीडीओ तीसा अनूप कुमार ने बताया कि पुल की खस्ताहालत के बारे में उनके पास कोई शिकायत नहीं पहुंची है। जल्द ही विभागी कर्मचारी को भेजकर पुल की हालत का जायजा लिया जाएगा। जिसके बाद पुल की हालत को सुधारा जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS