सिरमौर में पुलिस क्रूरता: पूछताछ के बहाने बेल्ट से पीटा, फिर नोच डाले युवक के सिर के बाल और दाढ़ी

0
279
अस्पताल में दाखिल पीड़ित सोनू का हालचाल पूछती एसपी सौम्या सांबशिवन। Photo: Amar Ujala

सिरमौर- पूछताछ के दौरान पुलिस ने आरोपी के सिर के बाल और दाढ़ी नोच डाली। ऐसी मारपीट की कि सोनू अस्पताल पहुंच गया। मामला हिमाचल के सिरमौर जिले का है। पूछताछ के दौरान पुलिस पर आरोपी के सिर के बाल और दाढ़ी नोचने का आरोप लगा है। शिलाई की अशयाड़ी पंचायत के पूर्व प्रधान के घर में चोरी के मामले में पुलिस ने कथित तौर पर आरोपी की ऐसी मारपीट की वह अस्पताल पहुंच गया।

सकी हालत चलने-फिरने लायक भी नहीं है। एसपी सौम्या सांबशिवन ने जांच की बात कही है। उन्होंने कहा कि डीएसपी हेडक्वार्टर की अगुवाई में टीम गठित कर इस मामले की छानबीन कराई जाएगी। यही नहीं, एसपी ने खुद अस्पताल पहुंचकर पीड़ित का हालचाल पूछा और मेडिकल रिपोर्ट भी देखी।

चोरी का मामला

गौरतलब है कि पूर्व प्रधान के घर में कुछ दिन पहले करीब पौने सात लाख रुपये के गहनों और नकदी की चोरी हुई है। अस्पताल में दाखिल पीड़ित सोनू निवासी दुबोड़ का आरोप है कि दो दिन पहले जब वह आटा लेने के लिए टिंबी जा रहा था तो रास्ते में शिलाई पुलिस उसे दुबोड़ ले जाने की बात कहकर थाने ले गई। जहां उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की गई।

सोनू का कहना है कि पांच-छह पुलिस कर्मियों ने उसे बारी-बारी से पीटा। रबड़ की बेल्ट से उस पर जमकर प्रहार किए गए। उसके बाल और दाढ़ी नोच दी गई। रात भर पीटने के बाद उसे छोड़ दिया गया। परिजन उसे पांवटा अस्पताल लेकर गए, जहां से नाहन मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया। बताया जा रहा है कि मोबाइल डंप डाटा के अनुसार वह चोरी वाले इलाके में देखा गया था। ऐसे में इस सिलसिले में उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS