पैराग्लाइडिंग पर प्रतिबंध की अनदेखी करने वाले विदेशी पर्यटक ने गवाईं जान

0
435
Paragliding-Himachal-Anita-Buckseth

मंडी- पैराग्लाइडिंग पर चल रहे प्रतिबंध की अनदेखी एक विदेशी पर इतनी भारी पड़ी कि उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। बताया जा रहा है कि द्रंग विधानसभा के तहत झंटीगरी के फूलाधार में एक विदेशी की उड़ान के समय नियंत्रण खो देने से मौत हो गई।

paraglider-dies-in-himachal

जानकारी के अनुसार इंगलैंड निवासी इयान मीकोम्स हाल ही में टूरिस्ट वीजा के तहत भारत आया था तथा आज अन्य 2 विदेशियों के साथ फूलाधार में शौकिया तौर पर उड़ान भरने गया था। इस दौरान अन्य 2 विदेशियों ने तो सफलतापूर्वक उड़ान भर ली लेकिन मिस्टर इयान उड़ान भरते ही पैराग्लाइडर पर नियंत्रण खो बैठा तथा करीब 20 फुट की दूरी पर पत्थर से जा टकराया।

बताया जा रहा है कि इयान के साथ एक गाइड भी मौजूद था। घायल इयान को नागरिक अस्पताल जोगिंद्रनगर लाया गया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। थाना प्रभारी संजीव कुमार ने मामले की पुष्टिï की है तथा कहा है कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा अन्य 2 विदेशियों से घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।

गौर है कि धर्मशाला में न्यूजीलैंड व भारत के एकदिवसीय मैच को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के तौर पर विश्व प्रशिद्ध पैराग्लाइडिंग स्थल बीड़ बिलिंग से सभी प्रकार की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है लेकिन पैराग्लाइडिंग के शौकीन अन्य ऊंचे स्थानों से उड़ाने भर कर अपना शौक पूरा करने में लगे हुए हैं। जानकारी के अनुसार फुलाधार में पिछले कुछ दिनों से बड़ी संख्या में पैराग्लाइडर उड़ानें भर रहे हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS