एचपीयू में चेकिंग के दौरान 3 अध्यापकों की गाडिय़ों से तेजधार हथियार, रॉड व हॉकी बरामद

0
3549
HP University Students Clash

अध्यापकोंकि गाड़ियों से पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान तेजधार हथियार, डण्डे, रॉड व हॉकी बरामद हुई। इन सभी हथियारों को पुलिस द्वारा कब्जे मे ले लिया गया है।

शिमला-.हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय मे छात्र गुटो के बीच हुए खुनी झड़प से विश्वविद्यालय का मौहोल तो ख़राब हुआ ही है साथ ही साथ विश्वविद्यालय मे पढ़ रहे आम छात्रों को भी आये दिन मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। जहाँ एक ओर नैक की 11 सदसीय टीम प्रदेश विश्वविद्यालय के दौरे पर थी वहीँ छात्र गुटों के बीच खूनी झड़प से भी प्रदेश को शर्मसार होना पड़ रहा था! छात्र संगठन एक दूसरे पर जुबानी तौर पर एक दूसरे पर तंज कसना कोई नई बात नहीं है पर आजकल जुबान कि जगह तेजधार हथियारो जैसे रॉड, नकल, खुकरी पत्थरबाजी इत्यादि का इस्तेमाल ज्यादा होता है!

ये बात भी सही है कि अध्यापक अपने छात्र से दो कदम आगे होता है ऐसे ही वाक्या पिछले कल प्रदेश विश्वविद्याल मे देखने को मिला जिन शिक्षकों कि गाड़ी मे ज्ञान और विषय संबंधी किताबें होनी चाहिये उन ही गाड़ियों से कल पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान तेजधार हथियार,डण्डे ,रॉड व हॉकी बरामद हुई। इन सभी हथियारों को पुलिस द्वारा कब्जे मे ले लिया गया है।

पुलिस द्वारा जब पूछताछ करने पर अध्यापको का कहना था कि ये हथियार उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए रखे थे जो कि सुनने में ही अटपटा लगता है!अगर बात विश्वविद्यालय के छात्रों की करें तो जिन हाथो मे कलम और जिन चेहरो मे भविष्य की चमक होनी चाहिये उन हाथो मे डंडे और लोहे की छड़े और चेहरो पर एक दूसरे के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल जाता है।

पढ़ें: विवि होस्टलों में पुलिस छापामारी में भारी मात्रा में हथियार बरामद

प्रदेश विश्वविद्यालय मे छात्र गुटो के बीच हुए घमासान के बाद विश्वविद्यालय की सुरक्षा को तो बडा ही दिया गया है और साथ ही साथ पुलिस द्वारा छात्रावासों मे भी अचानक रेडडाली जा रही है। जहाँ एक और विश्वविद्यालय के छात्रों को ज्ञान देने वाले अध्यापकों की करें तो वे भी लड़ाई झगड़ा झगड़ा करने वाले व मौहोल खराब करने वाले छात्रों से कम नहीं!

सूत्रों कि माने तो पता चला है कि छात्रों की एचपीयू के अध्यापकों के साथ काफी सांठगांठ है और ये तेजधार हथियार करीब तीन अध्यापकों की गाडिय़ों में बरामद हुए हैं। अब इन अध्यापकों पर भी गाज गिरनी तय है। जल्द ही पुलिस उक्त अध्यापकों से पूछताछ करेगी कि किस छात्र गुट ने ये हथियार रखे थे। हालांकि पुलिस को यह पूरा पता है कि किन-किन अध्यापकों की गाड़ी में हथियार रखे गए हैं। जल्द ही पुलिस अध्यापकों को पूछताछ के लिए बुलाएगी।

एचपीयू में दो दिन से छात्रों की चैकिंग जारी है, तभी से छात्रों ने अध्यापकों की गाड़ी में हथियारों को परिसर तक पहुंचाना शुरू कर दिया है क्योंकि छात्र स्वयं हथियारों को परिसर के अंदर नहीं ले जा पा रहे हैं। हिमाचल प्रदेश विवि में बार-बार छात्रों से बरामद हो रहे हथियारों के चलते पुलिस ने दूसरे दिन भी छात्रों की चैकिंग की। एसपी डीडब्ल्यू नेगी ने बताया कि एचपीयू में छात्रों की तलाशी ली गई क्योंकि परिसर के अंदर छात्र तेजधार हथियार ले जा रहे हैं। वीरवार को भी एचपीयू् में कुछ तेजधार हथियार बरामद हुए हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS