लिफ्ट न देने पर शिमला पार्षद पर जानलेवा हमला, चेहरे पर पत्थर मार तोड़ दी नाक की हड्डी

0
586
Kuldeep Thakur Shimla MC Councillor

शिमला- शिमला में मल्याणा वार्ड के कांग्रेस पार्षद कुलदीप ठाकुर पर जानलेवा हमला होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक शनान में कुछ युवकों ने पार्षद के चेहरे पर पत्थर मार कर नाक की हड्डी तोड़ दी। हमलावरों की उम्र 19 से 21 साल के बीच बताई जा रही है और वह शिमला शहर के ही एक स्थानीय कॉलेज के छात्र हैं। वहीं कुछ आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कसुम्पटी के विधायक और 4 पार्षद सैकड़ों लोगों के साथ थाना ढली पहुंचे। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगामी छानबीन अमल में लाई जा रही है।

बता दें कि यह हमला उस समय हुआ जब कुलदीप शनान में अपने घर के समीप गाड़ी पार्क कर रहे थे। उसी समय युवक उनके पास आए और कहने लगे कि उन्हें भट्ठाकुफर या ढली टनल तक गाड़ी में लिफ्ट दे दें। इस पर पार्षद ने कहा कि वह पहले ही घर के लिए काफी लेट हो गए हैं इसलिए वह अभी लिफ्ट नहीं दे पाएंगे। इसी बात पर आरोपी भड़क गए और पार्षद के साथ मारपीट करने लगे। इसी दौरान एक हमलावर ने उन पर पत्थर से हमला कर दिया। पार्षद को अस्पताल ले जाया गया वहां एक्सरे में नाक फैक्चर होने की बात सामने आई है।

मंगलवार सुबह आरोपी शनान में दिखे, उन्हें देखते ही भीड़ ने उनकी पिटाई शुरू कर दी। इसी दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर आकर भीड़ के चुंगल से आरोपियों को बचाया। इनमें से 4 आरोपियों का आईजीएमसी अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।

विधायक ने कहा, हमलावरों को करें गिरफ्तार

पार्षद पर हमले की खबर सुनकर कसुम्पटी विधानसभा के विधायक अनिरुद्ध सिंह, पार्षद नरेंद्र ठाकुर, प्रवीण कुमार, आलोक पठानिया औैर दीपक रोहाल सहित लोग थाना ढली पहुंचे और पुलिस ने तुरंत हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की। एएसपी भजन देव नेगी ने कहा कि पार्षद की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पार्षद का मेडिकल करवाया गया है। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही एफआईआर में कुछ धाराएं जोड़ी जा सकती हैं। आरोपियों से अभी पूछताछ चल रही है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS