Prem Kumar Dhumal vs Virbhadra Singh
Photo: India Today

शिमला- प्रो0 प्रेम कुमार धूमल व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में चिटों पर भर्तियों का दौर पुनः प्रारम्भ हो गया है। प्रदेश भर से सरकारी व अर्द्ध सरकारी नौकरियों के चयन में धांधलियों की जो पुखता जानकारी मिल रही है वह रौंगटे खड़े कर देने वाली है। निष्पक्ष जाॅंच होने पर प्रदेश का सबसे बड़ा भर्ती घोटाला सामने आएगा।

भाजपा ने कहा कि शिक्षा, वन विभाग, बैंक व अन्य विभागों में भर्तियों में अनियमिततों की सूचनाएं तो मिल ही रही थी परन्तु अब पर्यटन विभाग में भी अपने परिचित लोगों को बिना किसी प्रक्रिया के नौकरियों पर रखा जा रहा है। हद तो यह है कि कांग्रेसी मंत्रियों और बोर्ड आॅफ डाईरैक्टर के सिफारिशी पत्रों में नौकरियों के साथ-साथ टूरिज्म के होटलों के नाम भी अंकित है।

भाजपा ने ये भी कहा कि शुरूवाती दौर में यूटिलिटि वर्कस के नाम पर रखे गए या रखे जा रहे इन लोगों को सरकार बदलने से पूर्व पक्का करने के लिए नीति बनाई जाएगी जो अपने आप में एक बड़ा घोटाला हैं । पात्र व्यक्तियों को दर किनार करके अपात्र लोगों को कांग्रेस पहले भी इस तरह के घपले और बेईमानी करके नौकरियां देती रही है। पर अब भाजपा इस तरह की चयन प्रक्रिया पर कड़ा रूख अपनाएगी।

प्रदेश कांग्रेस पर वार करते हुए पार्टी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सत्ता में वापिस आने का कोई रास्ता ने देखकर कांग्रेसी नेता दोनों हाथों से प्रदेश को लूट कर अपने घर भर रहे है। कांग्रेस नेताओं के संरक्षण के चलते खनन माफिया, वन माफिया, भू-माफिया, शराब माफिया और ट्रान्सफर माफिया प्रदेश भर में पहले से ही सक्रिय था पर नौकरियों के चयन में अनियमितताएं करके प्रदेश सरकार पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं के साथ जो अन्याय कर रही है भाजपा उसे किसी भी कीमत पर सहन नहीं करेगी। आगामी चार्जशीट में भाजपा न केवल इस मुद्दे को शामिल करेगी बल्कि सबूत भी मुहैया करवाएगी। भाजपा सरकार बनने पर इन सब घोटालों की निष्पक्ष जाॅंच होगी।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS