बख्‍शो देवी को उद्योग मंत्री ने दिया एक लाख रूपए का चैक, लैहड़ स्टेडियम निर्माण के दूसरे चरण के लिए 85 लाख जारी

0
425
baksho-devi-una-himachal-athlete

शिमला- हरोली विधानसभा क्षेत्र के ईसपुर गांव से संबधित गरीब परिवार की छात्रा बख्‍शो देवी को उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने उसके घर जाकर एक लाख रूपए का चैक प्रदान किया। उन्होंने इस धाविका को भविष्य में भी खेल प्रतियोगिताओं में अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखने और हलके व प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

पढ़ें:बख्‍शो जैसे खिलाड़ियों पर रहम खाए हिमाचल सरकार, आठ महीने हो गए अभी तक दाखिला नहीं

उद्योग मंत्री ने कहा कि हरोली हलके ने देश को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं और बख्‍शो देवी जैसी प्रतिभाओं पर हलके को नाज है। उन्होंने बख्‍शो देवी के परिवार के साथ भी कुछ समय बिताया और बख्‍शो देवी को अपनी प्रतिभा में और निखार लाने के लिए प्रेरित किया।

पढ़ें: पेट में गंभीर दर्द की वजह से बख्‍शो रेसिंग ट्रैक पर गिरी

मंत्री ने कहा कि हरोली के खडड में दो करोड़ से फुटबाल अकादमी व स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है जबकि दुलैहड़ स्टेडियम के दूसरे चरण के निर्माण के लिए 85 लाख रूपए की राशि जारी करके टैंडर भी कर दिए गए हैं और अगले चार- पांच महीने में यह भव्य स्टेडियम पूर्णतया तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि फुटबाल की नर्सरी कहे जाने वाले खड्ड में अब लड़कियां भी फुटबाल का खेल अपना कर अपनी प्रतिभा के झंडे गाढ़ रही हैं।

पढ़ें: नंगे पैर दौड़ने वाली धावक ने किया हिमाचल को चकित
अग्निहोत्री ने बताया कि हरोली हलकेे में लगातार खेल सुविधाओं का विस्तार करने के अलावा विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने पर विशेष बल दिया जा रहा है । विद्यार्थियों की गायन प्रतिभा निखारने के लिए पहली अक्तूबर को दूसरा सुर तरंग कार्यक्रम हरोली सीनियर सकैंडरी स्कूल में आयोजित किया जा रहा है जिसमें जाने माने पंजाबी गायक मास्टर सलीम बच्चों को टिप्स देंगे और उनका हौंसला बढायेंगे। इस कार्यक्रम में हरोली के सभी 33 सीनियर सकैंडरी स्कूलों के विद्यार्थी शामिल होंगे।

वीडियो :

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS