स्किल इंडिया वीक के तहत शिमला औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में माॅडल प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता का आयोजन

0
521
Shimla City

शिमला- औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शिमला में 22 जून को स्किल इंडिया वीक के तहत जिला स्तरीय माॅडल प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथी राजेश शर्मा, एमडी हि0प्र0 कौशल विकास निगम ने रिबन काटकर तथा ज्योति प्रज्जवलित करके किया। इस प्रदर्शनी एवं प्रतियोगिता में जिला शिमला की लगभग 10 राजकीय तथा एक निजी आईटीआई ने भाग लिया।

skill development

प्रदर्शनी में आईटीआईयों में सिखाई जाने वाले हुनर से सम्बंधित भव्य माॅडल प्रस्तुत किये गये। राजकीय आईटीआई शिमला के प्रधानाचार्य एलआर वर्मा ने मुख्य अतिथी का स्वागत किया तथा प्रदर्शनी से सम्बंधित विस्तृत रिपार्ट पड़ी।

Shimla Solar EnergySkill India Week ITI Shimla

मुख्य अतिथी राजेश शर्मा जी ने प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया तथा विजेताओं के लिये शुभकामनाएं दी। उन्होने अपने भाषण में कौशल विकास के महत्व पर रोशनी ड़ाली तथा युवाओं को आईटीआई में प्रशिक्षण प्राप्त कर अपने कौशल को निखारने के लिये प्रेरित किया उन्होने यह भी बताया कि जल्द ही कौशल विकास निगम के माध्यम से एससीवीटी के अन्तर्गत चल रही आईटीआईयों को एनसीवीटी में लाने के लिये लगभग 50 करोड़ रूपये तकनीकी विभाग को जारी किये जायेंगे।

Hand made polugh ITI Shimla

राजकिय आईटीआईयों में आईटीआई शिमला, आआईटीआई महिला शिमला, आईटीआई प्रगतिनगर, आईटीआई ठियोग, आईटीआई जुन्गा, आईटीआई जुब्बल, आईटीआई टिक्कर, आईटीआई चैपाल, आईटीआई सुन्नी तथा एक नीजी आईटीआई हिम एजुकेशन शोघी शिमला ने भाग लिया।

skill india

Skill Education

Shimla ITI 1

ITI Shimla 2

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS