नहीं खुला शिमला के युवक की हत्या का राज, पूछताछ जारी

0
1140
Totu-murder-case-shimla

परिजन भी यह नहीं बता पा रहे हैं कि अंकुश की हत्या के पीछे किसका हाथ हो सकता है, जब शव का पोस्टमार्टम किया गया तो पता चला कि यह गिरने का मामला नहीं है,एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

शिमला- शिमला के टुटू में युवक की हत्या के मामले में वीरवार को फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की है। अभी तक हत्या के मामले का खुलासा नहीं हो पाया है। परिजन भी यह नहीं बता पा रहे हैं कि अंकुश (22)की हत्या के पीछे किसका हाथ हो सकता है।

हालांकि, अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी नहीं आई है लेकिन पुलिस इस पूरे मामले को हत्या की नजर से देख रही है। बताया जा रहा है कि घटना से एक दिन पहले अंकुश के साथ कुछ लोगों ने झगड़ा किया था। इस दौरान उसकी पिटाई भी की गई।

पोस्टमार्टम के दौरान भी अंकुश के शरीर पर चोटों के निशान पाए गए। इसके बाद डॉक्टरों ने साफ किया था कि यह गिरकर मौत का मामला नहीं लग रहा। इस तरह के संकेत मिलने के बाद ही पुलिस ने थाना बालूगंज में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

बुधवार को अंकुश टूटू स्थित अपने घर पर था। सुबह करीब ग्यारह बजे उसकी तबीयत खराब हुई और वह उल्टी करने के लिए बाथरूम में गया। उल्टी करते ही वह बाथरूम में गिर गया। घर पर अंकुश की मां थी उन्हें लगा उनके बेटे का पैर फिसल गया और वह गिर गया।

उन्होंने अपने दूसरे बेटे की मदद से तुरंत एंबुलेंस को बुलाया और अंकुश को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। पहले यह मामला गिरने का ही बताया जा रहा था लेकिन जब पोस्टमार्टम हुआ तो उसके शरीर पर चोटों के निशान पाए गए ।

परिजनों के बयान लिए गए उन्होंने भी इस पूरे मामले में हत्या का अंदेशा जताया। एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि हर पहलू पर तफ्तीश की जा रही है।

जानिए क्या है मामला

शिमला के टुटू में 22 साल के युवक की हत्या

शिमला के टुटू में युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। युवक अंकुश (22) पर्यटन व्यवसाय से जुड़ा हुआ था। इसके शरीर पर चोटों के निशान पाए गए हैं। बुधवार सुबह 11 बजे घर पर उसकी तबीयत खराब हुई।

वह बाथरूम गया और उल्टियां की। इसके बाद वह बाथरूम में गिर गया। इलाज के लिए आईजीएमसी ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पहले मामला यह लग रहा था कि बाथरूम में फिसलने से उसकी मौत हुई है।

लेकिन जब शव का पोस्टमार्टम किया गया तो पता चला कि यह गिरने का मामला नहीं है। अंकुश की बाजू, गर्दन और शरीर के अन्य हिस्सों में चोटों के निशान पाए गए हैं। इसके बाद परिजनों ने भी अंकुश की हत्या होने का अंदेशा जताया।

परिजनों के बयान लेने के बाद इस संदर्भ में थाना बालूगंज में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक अंकुश अपनी मां के साथ टुटू में अजय बिल्डिंग में रहता था। अंकुश ने चक्कर में एक होटल लीज पर ले रखा था।

उसका भाई करन भी इसी भवन में अलग फ्लोर में रहता है। बुधवार सुबह करीब 11 बजे अचानक उसकी तबीयत खराब हुई और वह बाथरूम में गया। वहां वह उल्टी करने लगा और उसके बाद गिर गया। उसकी हालत देखकर तुरंत अंकुश की मां ने अपने बेटे करन को बुलाया।

शरीर पर निकले चोटों के निशान

यहां से 108 एंबुलेंस में उपचार के लिए आईजीएमसी ले गए। जहां अंकुश ने दम तोड़ दिया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सपुर्द कर दिया गया है। इसके बाद परिजनों ने आरोप लगाया कि अंकुश की हत्या की गई है। इसके शरीर पर मिले चोटों के निशान इस ओर इशारा कर रहे हैं।

परिजनों का कहना है कि मंगलवार को कुछ लोगों ने अंकुश के साथ मारपीट की है। इस बात का भी आरोप लगा है कि संभव है किसी ने अंकुश की हत्या करने की नीयत से उसे धोखे से जहर पिला दिया हो। हालांकि परिजनों की ओर से अभी तक इस मामले में किसी भी आरोपी को नामजद नहीं किया गया है।

हत्या का मामला दर्ज एसपी

एसपी शिमला डीडब्ल्यू नेगी ने कहा कि इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। मामले के गहनता से जांच करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

खोजे जा रहे हैं साक्ष्य एएसपी

मामले की जांच कर रहे एएसपी सिटी भजन देव नेगी कि घर की तलाशी ली जाएगी। संभव है वहां से इस मामले से जुड़े कोई साक्ष्य मिल पाए। कुछ संदिग्धों से भी पूछताछ की जा रही है ताकि इस पूरे मामले की स्थिति साफ हो पाए। फिलहाल परिजनों की ओर से अब तक इस मामले में किसी को नामजद नहीं किया गया है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS