प्रदेश विश्वविद्यालय छात्रों का 40 मूलभूत मांगो को लेकर क्रमिक अनशन 20 वें दिन जारी, जन आंदोलन की दी चेतावनी

0
470
HPU SFI Black Day

शिमला-एसएफआई की हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने छात्रों की 40 मूलभूत मांगो को लेकर अपना क्रमिक अनशन को 20 वें दिन जारी रखते हुए आज 24 घण्टे का धरना दिया! धरना आज दोपहर 2 बजे शुरू हुआ व कल दोपहर 2 बजे तक चलेगा! भूख हड़ताल के 20 वें दिन आज कृतिका, नितिका, और प्रियंका भूख हड़ताल पर है!

छात्रों ने कहा कि विवि प्रशाशन ने छात्र संघ को बातचीत के लिए बुला कर सभी मांगो पर सिर्फ आश्वासन दिए हैं , जबकि छात्र संघठन ने उसमे समयबद्ध कार्यवाही की मांग की थी!

प्रशासन सिर्फ छात्रों को बहला कर भूख हड़ताल तुड़वाना चाहता है, जबकि एसएफआई इस भूख हड़ताल को सभी मांगो पर जमीनी कार्यवाही शुरू होने तक जारी रखेगा! छात्र संघठन ने यह भी कहा कि प्रशासन ने सुविधाओं के नाम पर विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि की थी पर प्रशासन छात्रों को कक्षाओं के लिए कमरे तक उपलब्ध करवाने में नाकाम रहा है!

एमसीऐ विभाग में पिछले तीन महीनों से एक भी कक्षा नही लगी है और ना ही कम्प्यूटर लैब की प्रयाप्त सुविधा है! जबकि एमसीऐ के छात्रों से भरी- भरकम फीस वसूली जा रही है! इसी तरह एमबीए (RD), (एमएससी एनवायरनमेंट विज्ञानं) समते भी कई विभागों में कक्षाओं के लिए कमरे उपलब्ध नही हैं!

छात्र संघठन ने साफ किया है कि या तो प्रशासन सभी मांगे मांग ले या या फिर छात्रों व जनता के आक्रोश को सहने को तैयार रहे! छात्र संघठन इस आंदोलन को निर्णायक स्तर तक लड़ने की तैयारी कर चुकी है व जल्द हे इस छात्र आंदोलन को जन आंदोलन में तब्दील करेगी!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS