हाइलैंडर्स एनजीओ की शाली मंदिर “क्लीन अप ड्राइव”, कूड़ेदान तथा नोटिस बोर्ड लगा की शिमला शहर को साफ़ सुथरा रखने की अपील

0
743
clean up drive shimla

शिमला शिमला शहर में पर्यावरण सरंक्षण हेतु सक्रिय शिमला हाइलैंडर्स वेलफेयर सोसाइटी ने शनिवार को शिमला शहर से लगते माँ शाली मंदिर व शाली के रास्ते से कूड़ा एकत्र किया।

shali mata temple shimla

शाली माता मंदिर में एनजीओ का “क्लीन अप ड्राइव” अभियान पहले नवरात्र से जारी था। शिमला हाइलैंडर्स ने खटनोल से शाली मंदिर के 6 किलोमीटर के मार्ग में जगह जगह 20 कूड़ेदान तथा इतने ही नोटिस बोर्ड लगाए थे ताकि श्रद्धालु कचरा जंगल में न फेंके।

Garbage

अंतिम नवरात्र के दिन एनजीओ के 12 कार्यकर्ताओं ने शाली मंदिर परिसर एवं रास्ते से प्लास्टिक तथा दुसरे ऐसे कचरे के 15 बैग एकत्र किए जिस से पर्यावरण को नुक्सान हो। एनजीओ ने उस कचरे को शिमला लाकर म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के कूड़ेदान में डालकर पर्यावरण संरक्षण में अपना सहयोग दिया, तथा अन्य कचरा भी एकत्र करके मंदिर कमेटी को सौंप दिया।

Shimla Highlanders NGO

कार्यकर्ताओं ने सभी श्रद्धालुओं से कूड़ेदान प्रयोग करने तथा अपने शहर को साफ़ सुथरा बनाए रखने की अपील की तथा मंदिर कमेटी का उनके सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। शिमला हाइलैंडर्स के अध्यक्ष मोहित ठाकुर तथा सचिव कपिल मेहता ने शिमला शहर के युवाओं से शहर को साफ़ सुथरा बनाए रखने की अपील की।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS