शिमला सर्कुलर रोड पर दरारें और गहरी, डंगे का गिरना लगातार जारी, मजदूरों की जिंदगी से भी किया जा रहा है खिलवाड़

0
258
fresh-cracks-on-shimla-circular-road

न्यूज़ हाइलाइट्स, सर्कुलर रोड पर डंगे का गिरना लगातार जारी,लिफ्ट के सामने वर्षाशालिका गिरी,सड़क पर दरारें काफी मोटी हो गई हैं और लगतार हो रहा है भूस्खलन,मजदूरों की जिंदगी से भी किया जा रहा खिलवाड़

शिमला- राजधानी शिमला का सर्कुलर रोड बुधवार को और धंस गया। इस कारण शहर के लोगों के लिए मुश्किलें पैदा हो गई हैं। इस मार्ग से आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, निर्माण में लगे मजदूर भी खतरे से खेल रहे हैं।

सर्कुलर रोड पर डंगे का गिरना लगातार जारी है। निर्माण कार्य कर रहे ठेकेदार द्वारा काम की जल्दबाजी में मजदूरों की जिंदगी से खिलवाड़ किया जा रहा है। डंगे के आधार पर मजदूर काम में लगे हुए हैं और ऊपर से सड़क बार-बार धंस रही है जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस ओर न तो प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही निर्माण कार्य का जिम्मा देख रहे ठेकेदार को मजदूरों की जिंदगी से कोई सरोकार है। हालांकि निर्माण में कार्यरत मजदूरों ने हेलमेट पहन रखे हैं मगर इसके बावजूद भारी भूस्खलन के कारण हादसा हो सकता है। सड़क पर दरारें पहले ही पड़ी हुई है और ऊपर से भारी वाहन भी इसी मार्ग से जा रहे हैं। ऐसे में मार्ग के धंसने की आशंका और बढ़ गई है लेकिन ठेकेदार को सिर्फ निर्माण की फिक्र है और मजदूरों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। हैरत यह है कि प्रशासनिक अधिकारी भी इस मार्ग से आते जाते हैं लेकिन किसी की भी नजर इस ओर नहीं गई है।

लिफ्ट के सामने वर्षाशालिका गिरी

शहर के सर्कुलर रोड खतरे पर के बादल मंडरा रहे हैं। बुधवार सुबह लिफ्ट के सामने वर्षाशालिका भी गिर गई व सड़क पर आई दरारें और मोटी हो गई। इससे सड़क के धसने की आशंका बढ़ गई है। सड़क पर दरारें काफी मोटी हो गई हैं और लगतार भूस्खलन हो रहा है।

पहले भी बंद रहा है सर्कुलर रोड

भूस्खलन के कारण सर्कुलर रोड गत वर्ष भी करीब तीन महीने बंद रह चुका है। इस कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। उस समय भी लिफ़ट के पास ही भारी भूस्खलन होने से सड़क ध्वस्त हो गई थी। विभाग को यहा पर बड़ा डंगा लगवाना पड़ा जिसके बाद ही यातायात सामान्य हो पाया था। अब फिर से सड़क धंसनी शुरू हो गई है। इससे मार्ग अवरुद्ध होने का खतरा फिर बढ़ गया है।

जाम की बन रही स्थिति

सर्कुलर रोड पर सड़क धंसने के कारण जाम की स्थिति शहर में बढ़ गई है। वाहन चालक यहां से जाना उचित नहीं समझ रहे हैं। इस कारण लक्कड़ बाजार संजौली मार्ग पर ट्रैफिक का दबाव बन रहा है और लंबा जाम लग रहा है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS