बद्दी शमशान घाट के पास पिछले 4 वर्षों से फैंका जा रहा औधोगिक कचरा, लोग बदबू से परेशान, शिकायतों के वजूद कोई कार्यवाही नहीं

0
763
creambell-ice-cream-baddi

शिमला- हिमपरिवेश पर्यावरण संरक्षण संगठन ने जिलाधीश सोलन को पत्र लिख कर कहा कि बद्दी, श्मशान घाट जो कन्टेनर डिपो को जाने वाली सड़क के किनारे है। वहां गांव थाना स्थित देवयानी फूड प्राइवेट लिमिटेड उद्योग द्वारा सरकारी भूमि में पिछले 4 वर्षों से औधोगिक कचरा फैंका जा रहा है।

संगठन ने कहा कि स्थानीय निवासियों ने इसके विरुद्ध प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड, राजस्व विभाग, एसडीएम नालागढ़ एंव बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ औधोगिक प्राधिकरण को शिकायतें करी थी लेकिन किसी भी विभाग की तरफ से आज दिनांक 16 मार्च 2016 तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी है।

solan baddi-ice-cream

संगठन ने जिलाधीश को अपने पत्र के माध्यम से बताया कि इस कचरे के ढेर से गन्दी बदबू आ रही है जिससे आस-पास के गांवों के निवासिओं के लिये परेशानी बना हुआ है। वर्तमान में बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ औधोगिक क्षेत्र इसी तरह के कचरे के ढेर में बदलता जा रहा है जहां भी उद्दयोगों को कोई भी खाली जगह दिखती है वो अपना खतरनाक औद्दोगिक कचरा फैंक देते हैं। संगठन ने अनुरोध किया कि है इस सर्न्दभ में जल्दी ही कोई कार्यवाही करें।

industrial-waste-baddi-solan

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS