घुमारवीं में लटकती विद्युत तारें मकानों को छू रहीं, दे रही हादसों को न्योता

0
198

शिमला- घुमारवीं में विद्युत तारें लोगों को डरा रही हैं। मकानों को तारें छूती हुई जा रही हैं। इस कारण हर समय हादसे का अंदेशा बना रहता है। विद्युत बोर्ड ने घरों के किनारे खंभे लगाए हैं और इनसे गुजरती नंगी तारें किसी को भी चपेट में ले सकती हैं।

व्यापारिक कस्बे के रूप में प्रसिद्ध घुमारवीं बाजार ऊंचे भवनों से घिरा है। नगर परिषद में शामिल कस्बे में दुकानों एवं भवन भी काफी हैं। ऐसे में काफी तादाद में आबादी भी यहां रहती है। इन भवनों के साथ बिजली की तारें गुजर रही हैं। अमूमन तारें के भवनों के पास से गुजर रही हैं।

बस स्टैंड की तरफ निकलने वाली तारें लटकी हुई हैं। मुख्य लाइन के साथ घरों को दिए गए कनेक्शन की तारों की ऊंचाई बेहद कम है। इनके ढीले होने के कारण लोगों पर गिरने का खतरा बना रहता है। इससे कोई भी इसकी चपेट में आ सकता है। प्रतिदिन घुमारवीं की सड़कों पर सैकड़ों वाहन और लोगों का आवागमन होता है। इससे कभी कोई इन तारों की चपेट में आ गया तो हादसा हो सकता है, लेकिन इसके लिए कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं होगा।

जल्द दूर होगी समस्या

एसडीओ बीएस भारद्वाज ने कहा कि बिजली की तारों की समय-समय पर जांच की जाती है। कई स्थानों पर यदि इनमें खींचाव कम हुआ तो इन्हें ठीक किया जाता है। यदि कुछ स्थानों पर ऐसा है तो इन्हें जल्द दुरूस्त किया जाएगा।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS