हिमाचल में पंचायत चुनावो के लिए मतदान जारी,732 पंचायतों के लिए हो रहा है मतदान

0
290

शिमला- प्रदेश में दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के पहले दौर के लिए मतदान आज सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। ठण्ड के चलते लोग सुबह घरो में दुबके रहे लेकिन दस बजे के बाद काफी तादात में लोग घरो से बाहर मतदान करने निकले! शिमला में भी आज कई पंचायतों में चुनाव के लिए मतदान हो रहा है !इस बार युवा वर्ग मतदान को लेकर काफी उत्साहित नजर आये!

शिमला सहित कई अन्य जिलो में आज पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है! मतदाता केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इतजाम किये गए है प्रदेश की 732 पंचायतों में मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में मतदान को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए 21484 कर्मचारी तथा लगभग 11000 से अधिक सुरक्षा कर्मचारी नियुक्त किए गए हैं। मतदान शाम तीन बजे तक चलेगा। ग्राम पंचायतों की मतगणना मतदान के तुरंत बाद की जाएगी और परिणाम भी आज ही घोषित किए जाएंगे। पंचायत समिति व जिला परिषद के मतों की गणना 7 जनवरी को सुबह साढ़े आठ बजे से विकास खंड मुख्यालय पर की जाएगी।

हिमाचल राज्य चुनाव आयुक्त टीजी नेगी ने बयाता की आज 732 पंचायतो के चुनाव हो रहे है ! सुबह 7:30 AM बजे से मतदान शुरू हुआ है और तीन बजे तक मतदान होगा उसके बाद ही मतों की गणना हो गई और आज ही परिणाम भी निकले जायेगे ! उनोहने कहा की सभी जगह शांति पूर्ण तरीके से हो रहा है!

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS