जिला शिमला को ई-सुशासन पुरस्कार

0
227

शिमला- शिमला 2015 में जुलाई माह में आयोजित डिजिटल इण्डिया सप्ताह के दौरान उल्लेखनीय योगदान के लिए जिला शिमला को केद्र सरकार ने पुरस्कृत किया है। यह पुरस्कार केंद्रीय सूचना तकनीक एवं संचार मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सुशासन दिवस के अवसर पर सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित समारोह में प्रदान किया। जिला प्रशासन की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त शिमला युनूस व जिला सूचना अधिकारी (एन.आई.सी.) पंकज गुप्ता ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने इस उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ई-सुशासन पुरस्कार से सम्मानित होना राज्य व जिला के लिए गौरव का विषय है। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया सप्ताह के दौरान जिला शिमला का प्रदर्शन देशभर में सराहनीय रहा हेै इसलिए जिला शिमला को इस पुरस्कार से नवाजा गया है।

Additional Chief Secretary IT Sanjeev Gupta

दिनेश मल्होत्रा ने कहा कि डिजिटील इण्डिया सप्ताह के दौरान जिला शिमला में लोगों को डिजिटल उल्लेख को लेकर सूचना, शिक्षा एवं सहभागिता पर बल देना था। इसी के तहत जिला शिमला में इस सप्ताह के दौरान कई महत्वकांक्षी कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसकी रिर्पोटिंग आॅनलाईन प्रणाली के माध्यम से की गई।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि नागरिकों को आॅनलाईन प्रणाली के माध्यम से अधिक से अधिक सुविधाएं उनके घर-द्वार पर उपलब्ध करवाई जाएं। इससे न केवल प्रशासन में दक्षता बढ़ी है, बल्कि सुशासन में भी और अधिक मदद मिल रही है। जिला में ई-डिस्टिक प्रौेजेक्ट आरम्भ किया गया है, जिसके तहत कई विभागों की सेवाएं आॅनलाईन उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS