प्रियंका गांधी केस में हिमाचल के मुख्य सूचना आयुक्त को मांगनी पड़ी माफी

0
164

शिमला- शिमला में प्रियंका गांधी वाड्रा जमीन सौदे से जुड़ी जानकारी के मामले में हाईकोर्ट ने मुख्य सूचना आयुक्त भीमसेन और सूचना आयुक्त केडी बातिश को अवमानना कार्यवाही से मुक्त कर दिया है। दोनों अधिकारियों की ओर से कोर्ट से बिना शर्त माफी मांगने पर न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान और न्यायाधीश सुरेश्वर ठाकुर की खंडपीठ ने अवमानना याचिका को बंद कर दिया।

ज्ञात हो कि प्रियंका गांधी वाड्रा की याचिका पर दोनों अधिकारियों के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी किए गए थे। प्रार्थी का आरोप था कि हाईकोर्ट के स्थगन आदेशों के बावजूद दोनों अधिकारियों ने अपने समक्ष मामले पर सुनवाई को जारी रखा।

जमीन सौदे की जानकारी मुहैया करवाने से जुड़े इसी मामले में हाईकोर्ट ने प्रियंका गांधी की रिट याचिका में प्रतिवादी देवाशीष भट्टाचार्य ने एक आवेदन दायर कर कुछ दस्तावेज रिकार्ड पर लाए जाने की गुहार लगाई थी।

भट्टाचार्य ने मांगी थी ये जानकारी

भट्टाचार्य के आवेदन के अनुसार उसने आरटीआई के माध्यम से केंद्रीय जन सूचना अधिकारी के समक्ष आवेदन कर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और लोक सभा अध्यक्ष के आवासों की भूमि की जानकारी भी मांगी थी। किसी भी जन सूचना अधिकारी ने उसे भूमि संबंधी जानकारी देने से इंकार नहीं किया।

जबकि शिमला के छराबड़ा में प्रियंका गांधी वाड्रा ने एसपीजी सुरक्षा होने के नाते जमीन संबंधी जानकारी मुहैया करवाने पर अपना विरोध दर्ज करवाया। सूचना आयोग ने जानकारी देने के आदेश दे दिए थे। जिस पर प्रियंका की याचिका पर हाईकोर्ट ने स्थगन आदेश पारित किए हैं।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS