शिमला में अब आइस स्केटिंग के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे

0
239

शिमला- राजधानी शिमला के ऐतिहासिक आइस स्केटिंग रिंक में स्केटिंग करने वालों को अपना शौक पूरा करना अब महंगा साबित होगा। शिमला आइस स्केटिंग क्लब ने फिर से क्लब की सदस्यता के साथ ही पर्यटकों के लिए तय की गई फीस में सौ से पांच सौ रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। पिछले साल सदस्यता शुल्क बढ़ाने के बाद इस बार भी यह फीस बढ़ाई है। इससे स्केटिंग के दीवानों को इस मर्तबा अधिक फीस चुकानी होगी।

इस बार के सीजन में स्केटरों के लिए खुशी की बात यह है कि उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों के बराबर तीस मीटर चौड़े और 54 मीटर लंबे रिंक में स्केटिंग करने मौका मिलेगा। लाखों रुपये खर्च कर रिंक को चौड़ा करने का कार्य समय रहते पूरा हो चुका है। अब क्लब रिंक में मिट्टी की लेवलिंग करने के बाद उसमें पानी से सिंचाई कर आइस जमाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

Simla-Ice-Skating-Club-Fee-Hike-lakkerbazar

क्लब के पदाधिकारियों के मुताबिक दिसंबर के पहले सप्ताह से रिंक में स्केटिंग का सत्र शुरू होने की उम्मीद है। सदस्यता शुल्क की बढ़ाई गई दरों में सदस्यता शुल्क के साथ स्केट्स के किराये की दरों में भी न्यूनतम सौ और अधिकतम पांच सौ रुपये की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही इस सीजन के सदस्यता शुल्क को रिन्यू करने और नई सदस्यता लेने की प्रक्रिया भी क्लब ने शुरू कर दी है।

खर्च बढ़ने से बढ़ाई दरें : भुवनेश बांगा
शिमला आइस स्केटिंग क्लब के सचिव भुवनेश बांगा और कार्यकारिणी सदस्य राजन भारद्वाज ने बताया कि रिंक के रखरखाव तथा क्लब संचालन के बढ़े खर्च को देखते हुए ही सदस्यता शुल्क बढ़ाना पड़ा है।

श्रेणी======पिछले सीजन में=====इस सीजन में

सीनियर मेंबर===2000 रुपये=======2500 रुपये
जूनियर======1000============1200
कप्लस======2500============3000
स्केट्स जूनियर=1000============1100
स्केट्स सीनियर==1200===========1500
बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए क्लब ने स्केट्स के साथ दो सौ रुपये प्रति स्केटर फीस तय की है।

हिमाचल वॉचर हिंदी के एंड्रायड ऐप के लिए यहां क्लिक करें

NO COMMENTS